Lockdown Bihar
दरभंगा पटना बिहार बेगूसराय मुजफ्फरपुर वैशाली समस्तीपुर सहरसा

Bihar Lockdown: सैर-सपाटा करने वालों पर पड़ा पुलिस का डंडा, मनचलों की लगी क्लास, कई वीडियो हुए वायरल

लॉकडाउन के पहले दिन सैर-सपाटा करने के इरादे से निकले मनचलों पर पुलिस का डंडा चला। राजधानी पटना के कोतवाली, सुलतानगंज और जक्कनपुर जैसे इलाकों में पुलिस ने बीच सड़क पर ही मनचलों की क्लास ली। जक्कनपुर पुलिस बाइक सवार युवकों से उठक-बैठक करवाते दिखी। चंद ही मिनटों में पुलिस की सख्ती का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो गया।

कंकड़बाग, कदमकुआं, बेली रोड, पत्रकारनगर, पाटलिपुत्र, बाइपास जैसे इलाकों में भी पुलिस ने बगैर काम के घूमने निकले लोगों पर नकेल कसी। सुबह के वक्त पटना के रेंज आईजी संजय सिंह ऑन रोड हो गये। आईजी ने दीघा, पाटलिपुत्र, दानापुर, राजीवनगर, गांधी मैदान, महेंद्रू समेत अन्य इलाकों का निरीक्षण किया। उन्होंने कई जगहों पर गाड़ी रोककर लोगों से मास्क पहनने और जरूरी काम से निकलने की अपील की। 

सुबह सात बजे सड़क पर आयी पुलिस, 11 बजे बंद हुईं दुकानें 
पटना पुलिस की टीम सुबह के सात बजे सड़क पर आ गयी। सभी भीड़ वाली जगहों पर पुलिस ने गश्ती गाड़ी लगाकर लोगों से सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करने की अपील की। वहीं सुबह के 11 बजे दुकानों को बंद करवा दिया गया। इसके बाद सड़कों पर सन्नाटा पसर गया। दुकान समय से बंद करने के लिये पुलिस माइक से एनाउंस कर रही थी। 

मोटा चेन पहनकर घूमने निकलना पड़ा महंगा
कोतवाली थाने के समीप थानेदार सुनील सिंह ने कार सवार दो युवकों को रोका। दोनों से जब बाहर निकलने का कारण पूछा गया तो उन्होंने सटीक जवाब नहीं दिया। युवक गले में सोने की मोटी चेन पहनकर घूम रहे थे। पुलिस समझ गयी कि ये तफरी करने निकले हैं। इसके बाद बीच सड़क पर ही युवकों पर डंडों की बरसात की गयी। जबकि सुलतानगंज में वाहन चेकिंग के दौरान दोस्त के साथ घूमने निकले एक युवक को थानेदार शेर सिंह यादव ने रोका और जमकर क्लास ली। दूसरी ओर जक्कनपुर थानेदार मुकेश कुमार वर्मा ने बाइक सवार तीन युवकों की गाड़ी जब्त कर ली। 

तफरी करने निकले युवकों की एसएसपी ने ली क्लास
पटना एसएसपी उपेंद्र शर्मा भी लॉकडाउन में शहर का मुआयना करने निकले। इस बीच तफरी करने निकले कई युवकों की एसएसपी ने क्लास ली। बीच सड़क पर ही उनके बॉडीगार्ड ने बाइक सवार दो लोगों को बगैर किसी काम के घूमते हुये पकड़ लिया। एसएसपी भी उसी जगह मौजूद थे। जब युवकों से बाहर निकलने का कारण पूछा गया तो वे सटीक जवाब नहीं दे सके। इसके बाद एसएसपी के बॉडीगार्ड ने बीच सड़क पर ही बाइक सवार युवकों की डंडे से क्लास ली। यह वीडियो भी वायरल हो गया। 

– सिर्फ इमरजेंसी में ही घर से बाहर निकले। लॉकडाउन के नियमों का पालन करें। घर के आसपास से ही जरूरी सामान खरीदें। बगैर किसी जरूरी काम से निकलने वालों पर पुलिस सख्त कार्रवाई करेगी। केस भी दर्ज होगा। 
-संजय सिंह, रेंज आईजी, पटना 

Share This Post