New Year
बिहार

बिहार : नये साल के जश्न पर रहेगी पुलिस की नजर, सादे लिबास में होगी गश्त, हुड़दंग करने पर होगी कार्रवाई

नये साल पर शांति बनाये रखने के लिए सुरक्षा के कड़े इंतजाम किये गये हैं। पार्कों के साथ ही शहर के प्रमुख जगहों पर सादे लिबास में पुलिस गश्त करेगी। होटलों, ढाबों और रेस्टोरेंट में पुलिस जांच करेगी। ऐसे में यदि कोई हुड़दंग करते या शराब आदि पीते पकड़ा गया तो उसके खिलाफ पुलिस कड़ी कार्रवाई करेगी। इसके लिए आईजी रेंज संजय सिंह की ओर से पटना और नालंदा एसएसपी को कड़े निर्देश दिये गये हैं। एसएसपी के आदेश पर सभी थानों की पुलिस शुक्रवार को विशेष रूप से अलर्ट रहेगी।

दरअसल, पटना सहित आसपास के ग्रामीण इलाकों में क्रिसमस और नये साल के मौके पर हर साल जश्न मनाया जाता है। तमाम पाबंदियों के बावजूद इस साल भी लोगों की ओर से तरह-तरह से जश्न मनाने की तैयारी की गई है। ऐसे में कहीं पर सुरक्षा और शांति व्यवस्था भंग न हो, इसको देखते हुए सुरक्षा के प्रति पुलिस पूरी तरह से अलर्ट है। एसएसपी उपेंद्र शर्मा के मुताबिक क्रिसमस और नये साल के मौके पर महिलाओं और युवतियों से छेड़खानी, मारपीट और अन्य तरह की घटनाओं को रोकने के लिए विभिन्न जगहों पर सादे लिबास में महिला और पुरुष पुलिसकर्मियों को तैनात किया गया है। होटलों, पिकनिक स्पॉट और अन्य जगहों पर जहां पर भीड़ होने की आशंका रहती है, उन जगहों पर विशेष चौकसी बरती जायेगी।

नये साल के मौके पर शहर में होने वाली पार्टियों पर भी पुलिस की पैनी नजर है। पुलिस को आशंका है कि दूसरे राज्यों से शराब की बड़ी खेप मंगाई जाएगी। ऐसे में शराब माफियाओं व तस्करों के खिलाफ लगातार अभियान चलाने का निर्देश थानेदारों को दिया गया है। कोरोना को लेकर पहले से जारी निर्देश का भी सख्ती से पालन कराया जायेगा। एक जगह पर ज्यादा भीड़ न हो और जो लोग वहां पहुंचे वे मास्क लगाकर रखें, यह भी ध्यान रखा जायेगा।

Share This Post