समस्तीपुर

समस्तीपुर में पुलिसवालों नें किया तिरंगे का अपमान, SP नें सख्ती के साथ दिया जांच का निर्देश

समस्तीपुर: पूरा देश आज 74वीं आजादी का जश्न मना रहा है वहीं समस्तीपुर में मुफस्सिल थाना के पुलिस अधिकारीयों ने तिरंगा की मर्यादा को बिना ध्यान रखे फोटो खिंचवाने के चक्कर में सभी ने जूते पहने हुए ही तिरंगे और भारत के मानचित्र पर खड़े होकर ख़ूब फोटो खिंचवाई । कोरोना महामारी की वजह से जहां एक तरफ़ लोगों को समारोह में सामिल होने की पाबंदी है,वहीं समस्तीपुर पुलिस अधिकारी ने फोटो खिंचवाने के लिए तिरंगा और देश की मर्यादा को भुला दिया जिसका फोटो जम कर पुरे शहर में वाइरल हो रहा है। आज पूरा शहर पुलिसवालों की इस करतूत पे उनसे आहात है।

समाचार 9 की टीम ने इस मामले में की शहरवासियों से बात

बता दें की मामले की गंभीरता को देखते हुए हमारी टीम ने जब स्थानीय शहरवासियों से बात की तो उन्होंने बताया की शहर की पुलिस न जनता की सुनती है न देश से उन्हें कुछ लेना देना है उन्हें तो बस रुआब है अपनी वर्दी का और सायद ये लोग भूल गये हैं, भारत माँ ने उन्हें देशवासियों की रक्षा लिये चुना है, वहीं एक और स्थानीय युवक ने बताया की थाना पे जब SP ऑफिस से चरित्र प्रमाण पत्र चेक करवाने के बाद कोई चरित्र प्रमाण पात्र बनवाने जाता है तो वहां कहा जाता है की पैसा दो नहीं तो फार कर फेंक दिया जायेगा और पैसा न देने पर उसे थाना में कहीं कचरे में फेंक दिया जाता है। उस युवक ने ये भी बताया की SP ऑफिस से चरित्र प्रमाण पत्र चेक करवाने के बाद भी थाने पे परेशानी होती है जिससे वो फ़िलहाल भी जूझ रहा है। ये कहते हुए भावुक होकर उस युवक ने कहा की जो दूसरे के साथ ऐसा करते हैं उनके लिये देश और राष्ट्रध्वज के लिये सम्मान हो हीं नहीं सकता जिसका परिणाम है आज की घटना।

ये कैसी देश भक्ति?

जिस तिरंगे और माँ भारती के सम्मान के लिए हमारे कई वीर जवान और देश भक्त शहीद हो गए आज स्वतंत्रता दिवस के अवसर पर कानून के रक्षकों एवं स्वघोषित समाजसेवकों के द्वारा उनके शहादत का अपमान किया गया देश के मानचित्र और देश की शान तिरंगा को कदमें तले रखकर फ़ोटो घिचवा कर वायरल किया गया यह बहुत हीं दुर्भाग्यपूर्ण है।

SP ने दिया जांच का आदेश

सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार एसपी विकाश वर्मन ने इस तस्वीर की सच्चाई का पड़ताल करने का आदेश डीएसपी मुख्यालय को दिया।

Share This Post