बिहार

कोरोना पॉजिटिव होने पर यात्रा की स्थगित, रेलवे से किराया वापसी की मांग, जानें पूरा मामला

ट्रेन से यात्रा करने वाले एक यात्री ने मुजफ्फरपुर जंक्शन पर जांच में कोरोना पॉजिटिव आने के बाद रेलवे से किराया वापसी की मांग कर डाली है। यात्री ने कहा है कि पॉजिटिव होने के कारण जनहित में वह अपनी यात्रा रद्द कर रहा है। नियमानुसार उसे उसका किराया वापस किया जाये। यात्री के आग्रह पर उसके किराये की वापसी की अनुशंसा कर दी गई है।

गुरुवार को रक्सौल-हावड़ा स्पेशल ट्रेन में यह दिलचस्प वाकया हुआ। इस ट्रेन में शहर का एक यात्री अपने परिवार के साथ यात्रा के लिए बर्थ रिजर्व कराया था। स्टेशन पर जांच के दौरान वह अकेला कोरोना पॉजिटिव आया। इसके बाद उसने परिजनों को तो यात्रा करने दिया, लेकिन अपनी यात्रा स्थगित कर दी। यात्रा स्थगित करने के बाद उसने स्थानीय अधिकारियों को टिकट के पैसे वापस करने के लिए आवेदन दिया। काफी मंथन के बाद रेलवे के डीसीआई ने टिकट की राशि वापस करने की अनुशंसा उसके आवेदन पर कर दी। 

इसके बाद यात्री को उसका टिकट वापस कर दिया गया। इस पूरे प्रकरण में करीब दो घंटे लगे। इतना समय उसके आवेदन पर अधिकारियों में असमंजस की स्थिति बनी रही। हालांकि, रेल अधिकारियों ने फिलहाल टिकट की राशि वापसी के संबंध में कुछ भी कहने से इंकार किया है। डीसीआई ने कहा कि मेरे पास यात्री का आवेदन आया था, जिसे मैंने अग्रसारित कर दिया था। उसको टिकट की राशि वापस हुई या नहीं, यह फिर उसने बताया नहीं।

Share This Post