Police
बिहार

गर्भवती बहन को दो भाइयों और बहनोई ने गला घोंटकर मार डाला, भाई बोला- फुआ के घर से लाकर की हत्या

अविवाहित बहन के गर्भवती होने पर भाई ने अपने ममेरे भाई और बहनोई के साथ मिल गला घोंटकर युवती की हत्या कर दी तथा शव पानी भरे पइन में फेंक दिया। दिल दहला देने वाली यह हत्या को कादिरगंज थाने के बारा-भेड़गांवा कोल्हाचक पथ स्थित बारा गांव के पास बीते बुधवार को अंजाम दिया गया। यहीं से उत्तर स्थित पइन के पास से युवती (19 वर्ष) का शव पुलिस ने बरामद कर लिया। युवती नालंदा के इस्लामपुर थाना क्षेत्र की रहने वाली थी। पुलिस ने उसके सहोदर भाई को गिरफ्तार कर लिया है, जबकि दो अन्य रिश्तेदार अब फरार हैं। जिस युवक से युवती का प्रेम-प्रसंग चल रहा था, वह उसी के पड़ोस के गांव का है।

गुजर रहे वाहन को देख भागने तो हत्यारोपित तो हुआ शक
दरअसल, रात के अंधेरे में युवती का भाई, जहानाबाद के काको थाने के खालिसपुर निवासी ममेरा भाई तथा धनरूआ प्रखंड के कादिरगंज थाने के हरला निवासी बहनोई ने गला दबाकर हत्या कर दी। इसके बाद वहीं स्थित पानी भरे पइन में शव को फेंक दिया। इसी बीच पांडेय बिगहा गांव के कुछ लोग चारपहिया वाहन से गुजर रहे थे। गाड़ी आती देख वे सभी पुलिस की जीप समझकर भागने लगे। इस दौरान दो लोग भाग निकले, जबकि उसके भाई को लोगों ने पकड़ लिया। उस वक्त ग्रामीणों को लगा कि युवक वाहन चोर है। लिहाजा पिटाई करने के बाद उसे पुलिस के हवाले कर दिया।

बाइक की चाबी ने खोल दिया राज 
जब पुलिस ने युवक की तलाशी ली तो उसकी जेब से बाइक की चाबी मिली। घटनास्थल यानी कादिरगंज के बारा के पास से एक बाइक भी बरामद की गई। पुलिस ने जब युवक के पास से मिली चाबी से बाइक स्टार्ट की तो वह चलने लगी। इसके तुरंत बाद ग्रामीणों ने उसी जगह शव होने की खबर दी। पुलिस को शक हुआ और युवक से कड़ाई से पूछताछ की। इसके बाद उसने सच्चाई उगल दी। 

भाई का कबूलनामा : फुआ के घर से लाकर की हत्या 
मृतका (युवती) के भाई ने डीएसपी के सामने बताया कि उसकी बहन का अवैध संबंध बगल के गांव के युवक के साथ था। उसकी बहन युवक के साथ घर से कई बार भाग चुकी थी।‌ हमलोग उसे समझाने का काफी प्रयास किये, लेकिन वह मानने को तैयार नहीं थी। इसी वजह से कुछ माह पूर्व बहन को गांव से हटाकर जहानाबाद में फुआ के घर पहुंचा दिया था। अंत में घर-परिवार की इज्जत-प्रतिष्ठा को बचाने के लिए उसने बहन की हत्या कर दी। बुधवार को बहन की हत्या की साजिश रची। इसके लिए उसने (युवक) अपने ममेरे भाई व बहनोई का साथ लिया। साजिश के मुताबिक बुधवार की शाम साढ़े छह बजे बहन को फुआ के घर जहानाबाद से यह कह कर लेकर निकले कि चलो घर चलना है। बाइक से जहानाबाद से नदौल होते ओकरी पथ से आते हुए रात नौ व 10 बजे के बीच बारा गांव से उत्तर पहुंचे। यहां लाकर बहन की गला दबाकर हत्या कर दी। फिर पास स्थित पानी से भरे पइन में शव को फेंक दिया। 

चार बहनों में थी सबसे छोटी
एसडीपीओ सोनू कुमार राय ने बताया कि मृतका अपनी चार बहनों में सबसे छोटी थी। इसका बगल के गांव के युवक से प्रेम संबंध था। इसी वजह से उसके भाई ने बहनोई और ममेरे भाई के साथ मिल उसकी गला दबा कर हत्या कर दी।‌ मृतका गर्भवती थी, पोस्टमार्टम रिपोर्ट आने के बाद यह स्पष्ट हो जाएगा।

Share This Post
Kunal Raj
Editor-In-Chief l Software Engineer l Digital Marketer