बिहार

अगले महीने बिहार आएंगे राष्ट्रपति कोविंद, विधानसभा शताब्दी समारोह में होंगे शामिल, अब पीएम मोदी को न्योता देंगे विजय कुमार सिन्हा

बिहार विधानसभा के शताब्दी वर्ष समारोह में राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद शामिल होंगे। महामहिम ने गुरुवार को उनसे मिलने राष्ट्रपति भवन गये विस अध्यक्ष विजय कुमार सिन्हा को इस उत्सव में शामिल होने को लेकर अपनी सहमित दे दी है। सिन्हा अब प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मिलकर समारोह में आने के लिए आग्रह करेंगे। 

गौरतलब है कि बिहार विधानसभा भवन 100 साल का हो गया है। 7 फरवरी 2021 को इस भवन की शताब्दी पूरी हुई है। इसके उपलक्ष्य में 7 फरवरी 2020 से ही शताब्दी वर्ष समारोह का आयोजन होना है। कोरोना संक्रमण के कारण इसके कई आयोजन नहीं हो पाए हैं। परंतु समापन समारोह को भव्यता से आयोजित करने की तैयारी है। 

इसके उद्घाटन और समापन में क्रमश: राष्ट्रपति और प्रधानमंत्री को आमंत्रित करने के लिए विधानसभा अध्यक्ष दिल्ली दौरे पर गये हैं। विधानसभा के उप निदेशक संजय कुमार सिंह ने बताया कि विस अध्यक्ष ने गुरुवार सुबह 11 बजे राष्ट्रपति से मुलाकात की। समारोह में शामिल होने के आमंत्रण पर राष्ट्रपति ने सहमति व्यक्त की। 

उन्होंने अक्टूबर में दुर्गा पूजा के बाद इस कार्यक्रम के लिए समय देने की बात कही। इस भेंट वार्ता के दौरान राष्ट्रपति ने सिन्हा से बिहार में बिताए अपने अनुभव को साझा किया और बिहार से अपने खास लगाव की बात कहते हुए भावुक भी हुए। कहा कि बिहार मेधा तथा उर्वरता की भूमि है।

Share This Post