बिहार

पेट्रोल-डीजल की कीमत में बढ़ोतरी होने को लेकर विरोध में साइकिल लेकर सड़क पर उतरे तेजस्वी

पेट्रोल-डीजल की कीमतों में हो रही बेतहाशा बढ़ोतरी के खिलाफ राष्ट्रीय जनता दल (आरजेडी) के नेता और कार्यकर्ता सड़क पर उतर आए हैं। बिहार के नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव, राज्य के पूर्व स्वास्थ्य मंत्री तेजप्रताप यादव और पार्टी के अन्य विधायकों ने आसमान छूती तेल की कीमतों के खिलाफ साइकिल मार्च निकाला। गुरुवार की सुबह पटना की सड़कों पर लालू के दोनों ‘लाल’ ने पार्टी के कार्यकर्ताओं और विधायकों के साथ साइकिल चलाकर विरोध दर्ज कराया।

राबड़ी देवी के आवास से शुरू हुआ यह साइकिल मार्च डाकबंगला चौराहे पर खत्म हुआ। इस दौरान तेजस्वी और तेज प्रताप यादव मास्क लगाए दिखे। पार्टी के कार्यकर्ताओं और नेताओं ने सरकार से मांग की कि पेट्रोल-डीजल की कीमतों में हो रही बढ़ोतरी को रोका जाए। तेजस्वी ने कहा कि डीजल की कीमत बढ़ने से किसानों की आमदनी पर फर्क पड़ रहा है। आम जनता को भी महंगाई झेलनी पड़ रही है। ऐसे में सरकार को चाहिए कि तत्काल इस पर संज्ञान ले।

देश में लगातार 19 दिन से पेट्रोल-डीजल की कीमतों में बढ़ोतरी हो रही है। पिछले 19 दिनों में डीजल की कीमत में 10.62 रुपए प्रति लीटर की बढ़ोतरी हुई है जबकि पेट्रोल भी 8.66 रुपए महंगा हुआ है। नई दरों के मुताबिक, दिल्ली में पेट्रोल 79.92 रुपए प्रति लिटर तो डीजल 80.02 रुपए प्रति लिटर मिल रहा है। वहीं बिहार की बात करें तो पटना में पेट्रोल की कीमत 82.91 रुपए प्रति लिटर है तो डीजल 77 रुपए में मिल रहा है।

Share This Post