राजनीति

बांकीपुर से चुनाव लड़ेंगी पुष्पम प्रिया चौधरी, दो सीटों पर आजमाएंगी किस्मत

बिहार विधानसभा चुनाव की तारीखों के एलान के बाद गुरूवार से पहले चरण के नॉमिनेशन की प्रक्रिया शुरू हो गई है. प्लुरल्स पार्टी की प्रेसिडेंट पुष्पम प्रिया चौधरी ने भी एक बड़ा एलान कर दिया है. पुष्पम प्रिया चौधरी इसबार के चुनाव में दो विधानसभा सीटों पर चुनाव लड़ेंगी. पुष्पम कहां से अपना किस्मत आजमाएंगी, इसका भी उन्होंने एलान कर दिया है.

प्लुरल्स पार्टी की प्रेसिडेंट पुष्पम प्रिया चौधरी पटना जिले के बांकीपुर विधानसभा सीट से चुनावी मैदान में उतरेंगी. इसके साथ-साथ उनकी पार्टी ने यह भी एलान किया है कि पुष्पम दो सीटों से अपना भाग्य आजमाएंगी. हालांकि अभी यह स्पष्ट नहीं हो पाया है कि वह दूसरी सीट कौन सी है, जहां से पुष्पम चुनाव लड़ेंगी. इसके लिए अभी इन्तजार करना होगा.

पुष्पम प्रिय चौधरी ने अपने आधिकारिक फेसबुक पेज से लिखा है कि “प्लुरल्स पोल कमिटी की अनुशंसा पर मैं पुष्पम प्रिया चौधरी बिहार की जीवनदायिनी गंगा के दक्षिण-तट अवस्थित मगध में सम्राट चंद्रगुप्त और ‘देवों के प्रिय’ अशोक की प्राचीन राजधानी पुष्पपुर-पाटलिपुत्र-पटना के बांकीपुर विधानसभा क्षेत्र (182) से प्लुरल्स की उम्मीदवार होऊँगी.

पुष्पम ने आगे लिखा है कि “मैं इंस्टिट्यूट ऑफ डेवेलपमेंट स्टडीज़, यूनिवर्सिटी ऑफ ससेक्स, से डेवेलपमेंट स्टडीज़ में और लंदन स्कूल ऑफ ईकोनोमिक्स एंड पोलिटिकल सायंस से पब्लिक एडमिनिस्ट्रेशन में मास्टर्स हूँ और चाणक्य के कहे अनुसार एक शासक बनने के लिए आवश्यक विषयों – पॉलिटिक्स, फ़िलासफ़ी और ईकोनॉमिक्स की मैंने गहन पढ़ाई की है और विकसित समाज के लिए पॉलिसीमेकिंग का कार्य किया है. बिहार के इस चुनाव में अपने 241 साथियों के साथ सफल होकर न सिर्फ़ पाटलिपुत्र और मगध के प्राचीन गौरव की वापसी बल्कि पूरे बिहार को 2025 तक भारत में नम्बर एक और 2030 तक विश्व के श्रेष्ठ जगहों में से एक बनाने को कृतसंकल्पित हूँ क्योंकि यह मेरे बिहार की वापसी का दशक है.” 

Share This Post
Kunal Raj
Editor-In-Chief l Software Engineer l Digital Marketer