राजनीति

राजद के कद्दावर नेता रघुवंश प्रसाद सिंह ने क्यों दिया इस्तीफा, जानें इनसाइड स्टोरी

राजद के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष व पूर्व केन्द्रीय मंत्री रघुवंश प्रसाद सिंह ने पार्टी पर गंभीर आरोप लगाते हुए मंगलवार को पार्टी के सभी पदों से इस्तीफा दे दिया। एम्स में इलाजरत श्री सिंह ने पद छोड़ने का पत्र सीधे लालू प्रसाद के पास भेज दिया है। हालांकि उन्होंने अभी पार्टी छोड़ने की घोषणा नहीं की है। लेकिन, इतना जरूर कहा है कि स्वस्थ्य होने के बाद परिस्थिति पर विचार करूंगा। वह अभी कोराना पोजिटिव पाये जाने के बाद एम्स में भर्ती हैं। 

उन्होनें आरोप लगाया है कि लोगों ने पार्टी को बर्बाद कर दिया। पैसा लेकर टिकट बेचना अब बर्दाश्त नहीं कर सकते हैं। अभी बहुत कुछ बोलना है, लेकिन स्वस्थ्य होने के बाद ही आगे बोलूंगा।
 
रघुवंश प्रसाद सिंह पार्टी के कद्दावर नेताओं में एक हैं। पार्टी प्रमुख लालू प्रसाद ने हाल ही में बनी नई राष्ट्रीय कमेटी में उनका नाम उपाध्यक्ष के रूप में राबड़ी देवी से भी ऊपर रखा था। लेकिन, जगदानंद सिंह के प्रदेश अध्यक्ष बनने के बाद से उनकी कार्यशैली से वह नाराज चल रहे थे। उन्होंने पार्टी कार्यालय आना छोड़ दिया था। यहां तक कि प्रेस वार्ता भी वह घर पर ही बुलाते थे। 

उधर, रामा सिंह को राजद में शामिल किए जाने की सूचना ने उनकी नाराजगी और बढ़ा दी। रामा सिंह उन्हीं के वैशाली जिले के हैं और उन्हीं की बिरादरी से भी आते हैं। इसके बाद मंगलवार को उन्होंने सभी पदों से इस्तीफा देने की घोषणा कर दी।

Share This Post