RCP Singh
राजनीति

राबड़ी देवी के बयान पर RCP- हम किसी के सामने दरख्वास्त लेकर खड़े नहीं हैं

जनता दल यूनाइटेड (जेडीयू) के राष्ट्रीय अध्यक्ष व राज्यसभा सांसद रामचन्द्र प्रसाद सिंह ने पूर्व मुख्यमंत्री राबड़ी देवी के बयान पर रविवार को तीखी प्रतिक्रिया दी। उन्होंने कहा कि हमलोग (जेडीयू) किसी के सामने दरख्वास्त लेकर खड़े नहीं हैं। हमारी अपनी ताकत है और उसी ताकत की बदौलत हमारे बड़े कद के नेता हैं, जिनकी अपनी पहचान है। वे आगे भी रहेंगे। कौन क्या बोलता है, इससे हमलोगों को कोई मतलब नहीं है। राबड़ी देवी ने एक जनवरी को कहा था कि नीतीश कुमार को महागठबंधन में शामिल करने पर राजद सुप्रीमो निर्णय करेंगे।

रविवार को जेडीयू मुख्यालय में मीडिया से बातचीत में आरसीपी सिंह ने महज एक साल के भीतर कोरोना टीका तैयार कर लेने के लिए नीतीश कुमार, प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी और वैज्ञानिकों को बधाई दी। उन्होंने कहा कि स्मॉल पॉक्स को हटाने में 459 साल लगे थे। इबोला का टीका तीन साल में आया और कोरोना टीका वैज्ञानिकों ने महज एक साल में बना लिया है। यह बहुत बड़ी कामयाबी है।

उन्होंने कहा कि कोरोना महामारी से बचाव में बिहार में नीतीश कुमार के नेतृत्व में शानदार काम हुआ है। यही कारण है कि मृत्युदर, स्वस्थ होने और जांच की दर में बिहार की कामयाबी दुनिया के सामने है। एक सवाल पर आरसीपी सिंह ने कहा कि टीकाकरण पर न राजनीतिक रोटी सेंकी जानी चाहिए न पराठा बनाया जाना चाहिए। ये मानवता के लिए संघर्ष है। इसमें सबको मिलकर काम करना चाहिए। यह टीका किसी पार्टी, जाति या धर्म का नहीं है। हमारे नेता नीतीश कुमार का विकसित व स्वस्थ बिहार बनाने का संकल्प है। सात निश्चय-2 में यह घोषणा है कि बिहार के सभी नागरिकों को मुफ्त टीका लगाया जाएगा।

Share This Post