टेक & ऑटो

Redmi 10 में 50MP कैमरा और 90Hz रिफ्रेश रेट वाला डिस्प्ले, लॉन्च से पहले सामने आई कीमत

रेडमी आजकल अपने नए स्मार्टफोन Redmi 10 को लॉन्च करने की तैयारी कर रही है। कंपनी का यह फोन जल्द ही यूरोप समेत कई और मार्केट्स में लॉन्च किया जा सकता है। फोन की लॉन्च डेट के बारे में कंपनी की तरफ से फिलहाल कोई ऑफिशियल जानकारी नहीं दी गई है। हालांकि, इसी बीच एक लीक में इसकी कीमत का खुलासा हो गया है।

टिप्स्टर Roland Quandt के अनुसार रेडमी 10 स्मार्टफोन 4जीबी रैम और 128जीबी तक के इंटरनल स्टोरेज के साथ आएगा और इसकी शुरुआती कीमत 179 यूरो (करीब 15,550 रुपये) होगी। कंपनी का यह फोन मलेशिया और अमेरिका में पहले ही लॉन्च किया जा चुका है।

रेडमी 10 के फीचर और स्पेसिफिकेशन

रेडमी के इस स्मार्टफोन में 1080×2400 पिक्सल रेजॉलूशन के साथ 6.5 इंच का फुल एचडी+ LCD पैनल दिया गया है। पंच-होल डिजाइन और थिक बेजल्स के साथ आने वाले इस डिस्प्ले में कंपनी 90Hz का अडैप्टिव सिंक रिफ्रेश रेट ऑफर कर रही है। अमेरिका में यह स्मार्टफोन पेबल वाइट, कार्बन ग्रे और सी ब्लू कलर ऑप्शन में आता है।

रेडमी 10 4जीबी रैम और 128जीबी तक के इंटरनल स्टोरेज से लैस है। प्रोसेसर के तौर पर कंपनी इस स्मार्टफोन में मीडियाटेक हीलियो G88 चिपसेट ऑफर कर रही है। फोटोग्राफी के लिए इस फोन में एलईडी फ्लैश के साथ क्वॉड रियर कैमरा सेटअप दिया गया है। इसमें 50 मेगापिक्सल के प्राइमरी सेंसर के साथ एक 8 मेगापिक्सल का अल्ट्रा-वाइड ऐंगल लेंस, एक 2 मेगापिक्सल का मैक्रो लेंस और एक 2 मेगापिक्सल का डेप्थ सेंसर दिया गया है। सेल्फी के लिए फोन के फ्रंट में कंपनी 8 मेगापिक्सल का फ्रंट कैमरा ऑफर कर रही है।

फोन को पावर देने के लिए इसमें 5000mAh की बैटरी दी गई है, जो 18 वॉट के फास्ट चार्जिंग सपोर्ट के साथ आती है। ओएस की बात करें तो फोन ऐंड्रॉयड 11 पर बेस्ड MIUI 12.5 पर काम करता है। कनेक्टिविटी के लिए इस फोन में ब्लूटूथ 5.1, जीपीएस, 3.5mm हेडफोन जैक और यूएसबी टाइप-C पोर्ट जैसे ऑप्शन दिए गए हैं।

Share This Post