उत्तर प्रदेश

लखनऊ के शहरवासियों को नवरात्र में मिलेगी दो नए फ्लाईओवर की सौगात

लखनऊ के शहरवासियों को नवरात्र में दो नये फ्लाईओवरों की सौगात मिलेगी। जिसमें हुसैनगंज से नाका हिंडोला फ्लाईओवर और हैदरगंज तिराहे से मीना बेकरी फ्लाईओवर शामिल है। इससे पुराने लखनऊ की करीब पांच लाख आबादी को ट्रैफिक जाम से निजात मिलेगी।

केंद्रीय रक्षामंत्री राजनाथ सिंह के प्रतिनिधि दिवाकर त्रिपाठी ने बताया कि नाका हिंडोला और मीना बेकरी फ्लाईओवर का लोकार्पण नवरात्र में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ व रक्षामंत्री राजनाथ सिंह द्वारा किया जाएगा।

लखनऊ में ट्रैफिक जाम से निजात दिलाने के लिए अगस्त 2018 में तत्कालीन गृहमंत्री राजनाथ सिंह ने तीन फ्लाईओवरों का शिलान्यास किया था। इसमें हुसैनगंज से नाका हिंडोला फ्लाईओवर 10 दिन पहले बनकर तैयार हो चुका है। वहीं दूसरा हैदरगंज तिराहे से मीना बेकरी मोड़ फ्लाईओवर भी लगभग बनकर तैयार हो गया है। इसके अलावा चरक चौराहा से हैदरगंज तिराहे तक आने वाला फ्लाईओवर दिसम्बर तक बनकर तैयार हो जायेगा।,

हुसैनगंज और मीना बेकरी फ्लाईओवर बनने से हजरतगंज से सीधे राजाजीपुरम जा सकेंगे। वाहन चालक हुसैनगंज चौराहे से फ्लाईओवर पर चढ़कर डीएवी कॉलेज के पास सड़क पर उतरेंगे और यहीं से थोड़ा आगे बने ऐशबाग पुल से होकर आगे जा सकेंगे। फिर हैदरगंज तिराहे से मीना बेकरी फ्लाईओवर पर चढ़कर राजाजीपुरम जा सकेंगे। 
 
मीना बेकरी – एक नजर
पुल की लंबाई     एक किलोमीटर
निर्माण लागत     64 करोड़
स्वीकृति तिथि    06 जुलाई 2018
शिलान्यास        अगस्त 2018
इन क्षेत्रों को मिलेगा फायदा: राजाजीपुरम, मालवीय नगर, टिकैतगंज, तालकटोरा, आलमनगर। 
 
नाका हिंडोला फ्लाईओवर- एक नजर
पुल की लंबाई    1.64 किमी
निर्माण लागत     123.80 करोड़
स्वीकृति तिथि    06 जुलाई 2018
शिलान्यास        अगस्त 2018
इन क्षेत्रों को मिलेगा फायदा:  बांसमंडी, नाका हिंडोला, चारबाग, हुसैनगंज, मोतीनगर, राजेन्द्र नगर, आर्यनगर। 

Share This Post