BSSC Update
Career बिहार

BSSC : स्नातक स्तरीय प्रतियोगिता परीक्षा का परिणाम जारी

बिहार कर्मचारी चयन आयोग (बीएसएससी) ने प्रथम स्नातक स्तरीय संयुक्त प्रतियोगिता परीक्षा 2010 के 198 अभ्यर्थियों का रिजल्ट दिया है। यह रिजल्ट सुप्रीम कोर्ट के निर्देश के बाद दिया गया है। वर्ष 2010 की यह वैकेंसी में 3285 पदों के लिए नियुक्ति प्रक्रिया आरंभ की गई थी। इसके बाद आयोग की ओर से पीटी व मुख्य परीक्षा सहित अन्य आवश्यक कार्रवाई करते हुए 3285 अभ्यर्थियों नियुक्ति के लिए अनुशंसा सरकार से की थी। इसके बाद कुछ अभ्यर्थियों ने मामले को लेकर सुप्रीम कोर्ट का दरवाजा खटखटाया था। 

इसमें सुनवाई करते हुए सुप्रीम कोर्ट ने 198 अभ्यर्थियों का रिजल्ट प्रकाशित करने का निर्देश दिया था। आयोग के सचिव ओम प्रकाश पाल ने बताया कि सुप्रीम कोर्ट के निर्देश के अनुपालन में 198 नए अभ्यर्थियों का परिणाम जारी किया गया है। 

इससे पहले 3285 अभ्यर्थियों की परिणाम जारी किया जा चुका है। इसमें सहकारिता प्रसार पदाधिकारी, कनीय सांख्यिकी प्रसाद पदाधिकारी, प्रखंड सांख्यिकी पर्यवेक्षक, अन्वेषक, बाल संरक्षण पदाधिकारी, लेखापाल-सह-भंडार पाल, सचिवालय सहायक प्रखंड अनुसूचित जाति एवं अनुसूचित जनजाति कल्याण पदाधिकारी, अधीक्षक आदि के पद शामिल है। 

Share This Post