टेक & ऑटो

ROG phone 3 भारत में 6 अगस्त को होगा लॉन्च, गेमिंग के लिए है धांसू फोन, जानें फीचर्स

स्मार्टफोन बनाने वाली कंपनी ASUS भारत में अपना तीसरा नया गेमिंग स्मार्टफोन ROG Phone 3 लॉन्च करने जा रही है। ये फोन ग्लोबल मार्केट पहले ही उपलब्ध है अब कंपनी इसे भारत में लाने जा रही है। इससे पहले भारत में कंपनी का पुराना मॉडल ROG Phone 2 आया था, जिसे कंपनी अब बंद करने की योजना बना रही है। ये स्मार्टफोन फ्लिपकार्ट पर ज़्यादातर समय आउट ऑफ स्टॉक ही दिखाई दिया और अब कंपनी इसे पूरी तरह बंद करने वाली है। ROG Phone 2 कुछ ही समय के लिए भारत में ब्रिक्री के लिए उपलब्ध था।
 

नए मॉडल की ख़ास बातें
भारत में ये फोन दो वेरियंट में उपलब्ध होगा 8GB + 128GB मॉडल जिसकी कीमत होगी 49,999 रुपये और 12GB + 256GB जिसकी कीमत होगी 57,999 रुपये। फ्लिपकार्ट के बैनर पर देखा जा सकता है कि फोन के आगे कमिंग सून लिखा है। भारत में इस फोन की सेल 6 अगस्त को शुरू होगी। ये एक गेमिंग फोन है इसलिए यूज़र्स को बेहतरीन गेमिंग एक्सपीरियंस देनेके लिए इसे Adreno 650 GPU के साथ तैयार किया गया है। 


कैमरा फीचर्स 
फोन में ट्रिपल रेयर कैमरा है जो 4 मेगापिक्सल + 13 मेगापिक्सल + 5 मेगापिक्सल के साथ आता है। ये रियर कैमरा 8K वीडियो रिकॉर्डिंग स्पॉट करता है वहीं फ्रंट कैमरे की बात करें तो वह 24 मेगापिक्सल के साथ दिया गया है। इसके फोन में 6,000 एमएएच की लंबी बैटरी है जो लंबे समय तक डिसचार्ज नहीं होती और जो 30 वॉट क्विक चार्ज 4.0 को सपोर्ट करती है। 

फोन गर्म न हो इसका ख़ास ध्यान रखते हुए इसमें कूलिंग वेंट्स भी दिए गए हैं। यह एक 5जी स्मार्टफोन है। कंपनी इसके बारे में बताती है कि यह दुनिया का पहला ऐसा फोन है जिसमें क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 865+ प्रोसेसर का इस्तेमाल किया गया है। 44Hz के रिफ्रेश रेट, HDR 10+ सपॉर्ट और कॉर्निंग गोरिल्ला ग्लास 6 के साथ-साथ फोन में 6.59 इंच का एमोलेड डिस्प्ले दिया गया है जो इसे और भी बेहतरीन बनाता है। 

Share This Post