Royal enfield Interceptor
टेक & ऑटो

Royal Enfield की सस्ती Interceptor जल्द होगी लॉन्च! टेस्टिंग के दौरान सामने आई पहली तस्वीर

देश की प्रमुख परफॅार्मेंस बाइक निर्माता कंपनी Royal Enfield भारतीय बाजार में अपनी मशहूर बाइक Interceptor के नए किफायती वैरिएंट को लॉन्च करने की तैयारी कर रही है। सोशल मीडिया पर इस नई लो डिस्प्लेसमेंट वाली बाइक की कुछ तस्वीरें वायरल भी हुई हैं। बताया जा रहा है कि इस बाइक का इंजन रेगुलर मॉडल से छोटा होगा और इसकी कीमत भी कम होगी। 


टेस्टिंग के दौरान जो Interceptor स्पॉट की गई है उसमें कंपनी ने सिंगल एग्जॉस्ट (साइलेंसर) का प्रयोग किया है। इसके रेगुलर मॉडल में कंपनी ने 649cc की क्षमता का इंजन प्रयोग किया गया है और यह दो साइलेंस के साथ आता है। ऐसा माना जा रहा है कि इस नई बाइक में कंपनी 349cc की क्षमता का इंजन और सिंगल साइलेंसर का इस्तेमाल कर सकती है। 

इस बाइक में उसी इंजन का प्रयोग किया जा सकता है जो कि नई Meteor में देखने को मिली थी। यह 349cc, की क्षमता का इंजन 20.4PS की पावर और 27Nm का टॉर्क जेनरेट करता है। जहां तक लुक और डिजाइन की बात है तो यह बाइक रेगुलर Interceptor मॉडल जैसा ही है। इसके अलावां कंपनी इस बाइक के फ्रंट में टेलेस्कोपिक फॉर्क और पिछले हिस्से में स्प्रिंग सस्पेंशन दिया जा सकता है, ताकि इस बाइक की कीमत कम से कम रहे। 


हालांकि अभी इस बाइक की टेस्टिंग की जा रही है। ऐसे में इसकी लॉन्चिंग के समय के बारे में कुछ भी कह पाना मुश्किल है। लेकिन माना जा रहा है कि इस बाइक को कंपनी अगले साल के मध्य तक बाजार में बिक्री के लिए पेश कर सकती है। हाल ही में कंपनी ने बाजार में अपनी नई क्रूजर मोटरसाइकिल Meteor 350 को लॉन्च किया था। 

Share This Post