Love Jihad
बिहार

RSS प्रचारक बोले, यूपी के बाद बिहार में भी बने लव जिहाद कानून

आरएसएस के वरिष्ठ प्रचारक और हिन्दू जागरण मंच के क्षेत्रीय संगठन मंत्री (बिहार-झारखंड) डॉ. सुमन कुमार ने यूपी की तर्ज पर बिहार में भी लव जिहाद कानून बनाने की मांग की है। उन्होंने यह बातें पटना में हिन्दू जागरण मंच के कार्यकर्ता सम्मेलन में कहीं। 

सम्मेलन में डॉ. कुमार ने कहा कि बिहार में हो रहे लव जिहाद के मामलों को संगठन गंभीरता से लेगा। कहा कि हमारी सनातनी परंपरा, सनातनी दर्शन, सनातनी संस्कार, मां-बहन, बहू-बेटियों की रक्षा में हमारा संगठन हरदम खड़ा रहेगा। उन्होंने कहा कि हिन्दू जागरण मंच हिन्दू समाज में स्वाभिमान का निर्माण कर प्राणात्मक शक्ति का निर्माण करना चाहता है। 

बता दें कि कुछ दिनों पहले बिहार में लव जिहाद के खिलाफ कानून लागू करने का केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह ने भी समर्थन किया और दावा किया कि यह विषय देश के राज्यों में परेशानी का सबब बन गया है। गिरिराज सिंह ने नीतीश कुमार सरकार से अनुरोध किया कि वह यह समझे कि लव जिहाद और जनसंख्या नियंत्रण जैसे मुद्दों का सांप्रदायिकता से कोई सरोकार नहीं है, बल्कि ये तो सामाजिक समरसता के विषय हैं। गिरिराज सिंह ने कहा कि लव जिहाद को देश के सभी राज्यों में केवल हिंदुओं में नहीं बल्कि सभी गैर-मुस्लिमों में समस्या के तौर पर देखा जाना चाहिए। उन्होंने कहा कि केरल में जहां ईसाइयों की बड़ी आबादी है, वहां समुदाय के सदस्यों ने इस घटनाक्रम पर चिंता जताई है।

Share This Post