samastipur sp/samachar9
समस्तीपुर

समस्तीपुर एसपी ने VIRAL हुए फोटो पे कहा : पाए गए दोषी पे होगी बड़ी कार्रवाई ,किसी को भी छोड़ा नहीं जाएगा

मुफस्सिल थाना परिसर में स्वतंत्रता दिवस के मौके पर भारत माता व तिरंगा के प्रतीक चिह्न पर खड़े होकर फोटो खींचाने के मामले में एसपी विकाश बर्मन के आदेश पर मुख्यालय डीएसपी विजय कुमार ने मामले की जांच शुरू कर दी है। स्थल निरीक्षण के बाद डीएसपी ने सोमवार को इस मामले में मुफस्सिल थानाध्यक्ष समेत फोटो खिंचाने वाले पुलिस कर्मियों से भी पूछताछ की है। हालांकि उन्होंने पुलिस पदाधिकारियों से क्या पूछताछ की वह नहीं बताया। लेकिन उन्होंने इतना जरूर कहा कि वायरल फोटो में दिखने वाले सभी पुलिस कर्मियों का बयान कलमबद्ध होगा। इसके साथ ही वायरल फोटो की सत्यता की भी जांच विशेषज्ञों से कराई जा सकती है। इससे यह स्पष्ट हो जाएगा कि फोटो में कहीं किसी ने एडिटिंग तो नहीं की है।

उन्होंने कहा कि जांच के सभी बिन्दुओं पर पैनी नजर रखी जा रही है। वह अपनी रिपोर्ट एसपी को जल्द सौंपेंगे। उधर, एसपी विकाश बर्मन ने कहा कि इस मामले में अभी जांच रिपोर्ट नहीं आई है। जांच रिपोर्ट में जिन्हें दोषी माना जाएगा उसपर कार्रवाई होगी। किसी को भी छोड़ा नहीं जाएगा।

घटना के बाद दोषी पुलिसकर्मियों ने बताया कि राष्ट्रीय पर्व के उत्साह में फोटो खींचाने के दौरान बड़ी भूल हो गई है। जानबूझ कर किसी भी पुलिसकर्मी ने भारत के नक्शे व तिरंगा पर पैर नहीं रखा था।

Share This Post