बिज़नेस

SBI ने जारी किए दो जरूरी अलर्ट, करोड़ों ग्राहकों के खाते पर पड़ेगा असर

देश के सबसे बड़े बैंक एसबीआई के ग्राहक हैं तो आपके लिए दो जरूरी खबरें हैं। बीते कुछ दिन में भारतीय स्टेट बैंक (एसबीआई) ने ग्राहकों के लिए सोशल मीडिया के जरिए दो अलर्ट मैसेज जारी किए हैं। 

पहला अलर्ट : एसबीआई ने ग्राहकों को महीने के अंत तक अपने पैन को आधार कार्ड से जोड़ने के लिए कहा है। बैंक ने आगे कहा है कि अगर वे ऐसा करने में विफल रहते हैं, तो उन्हें निर्बाध बैंकिंग सेवा का आनंद लेने में कठिनाई का सामना करना पड़ेगा। एसबीआई ने ट्वीट किया, ‘हम अपने ग्राहकों को सलाह देते हैं कि किसी भी तरह की असुविधा से बचने के लिए अपने पैन को आधार से लिंक करें और निर्बाध बैंकिंग सेवा का आनंद लेते रहें।’ एसबीआई के ट्वीट में आगे कहा गया है कि पैन को आधार से लिंक करना अनिवार्य है। यदि पैन और आधार लिंक नहीं हैं, तो पैन निष्क्रिय हो जाएगा।

दूसरा अलर्ट:  एसबीआई ने एक अन्य ट्वीट में बताया है कि करीब 120 मिनट तक बैंक की ऑनलाइन सर्विसेज ठप रहेंगी। बैंक ने बताया कि 15 सितंबर को रात 12:00 बजे से  02:00 बजे के बीच करीब 120 मिनट तक मेंटेनेंस का काम होगा।

इस दौरान ग्राहकों को इंटरनेट बैंकिंग, योनो एसबीआई, योनो लाइट और यूपीआई की सर्विसेज नहीं मिलेंगी। बता दें कि एसबीआई के कुल 44 करोड़ से ज्यादा ग्राहक हैं। इनमें भी इंटरनेट बैंकिंग, योनो या यूपीआई से जुड़े 20 करोड़ से ज्यादा ग्राहक हैं।

Share This Post