MS DHONI
IPL 2020

सहवाग ने धोनी को बताया ‘गब्बर’, बोले- धूप में नहीं किए हैं बाल सफेद

इंडियन प्रीमियर लीग (Indian Premier League) के 13वें सीजन में वीरेंद्र सहवाग (Virender Sehwag) एक शो लेकर आए हैं- ‘वीरू की बैठक’, जिसमें वह हर मैच का रिव्यू और प्रिव्यू करते हैं। चेन्नई सुपर किंग्स (Chennai Super Kings) ने मंगलवार को सनराइजर्स हैदराबाद (Sunrisers Hyderabad) के खिलाफ 20 रनों से जीत दर्ज की। इस मैच के रिव्यू में सहवाग ने धोनी की कप्तानी की जमकर तारीफ की। उन्होंने धोनी को ‘गब्बर’ बताया और कहा कि उनसे किसी भी टीम को सिर्फ एक शख्स बचा सकता है और वह खुद धोनी ही हैं। इसके अलावा सहवाग ने धोनी की कप्तानी और रणनीति की भी जमकर तारीफ की।

सहवाग ने इस मैच में सैम कुर्रन को पारी का आगाज करने के लिए भेजने के के फैसले की तारीफ की और इसके बाद सीएसके के बल्लेबाजों के अप्रोच की भी जमकर तारीफ की। इस शो में सहवाग ने कहा कि ऐसा लग रहा था कि मानो धोनी ने बल्लेबाजों से कह दिया था कि अगर गेंद खाकर आए तो खाना नहीं मिलेगा। इसके अलावा सहवाग ने मैच के दौरान धोनी की रणनीति की भी जमकर तारीफ की और कहा कि धोनी का अनुभव उन्हें सबसे अलग बनाता है और उन्होंने अपने बाल धूप में नहीं पकाए हैं। शेन वॉटसन, अंबाती रायुडू, रविंद्र जडेजा, धोनी और सैम कुर्रन की तारीफ करने के अलावा सहवाग ने सनराइजर्स हैदराबाद के बल्लेबाज केन विलियमसन को भी जमकर सराहा। उन्होंने कहा कि विलिमयमसन की हालत इस मैच में ऐसी थी, जैसे पूरी क्लास का होम-वर्क करने वो अकेले ही बैठे थे।

मैच की बात करें तो सीएसके ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला लिया। इस मैच में फैफ डु प्लेसी के सात सैम कुर्रन ने पारी का आगाज किया। सीएसके ने 20 ओवर में छह विकेट पर 167 रन बनाए। शेन वॉटसन 42 और अंबाती रायुडू ने 41 रनों की पारी खेली। इसके अलावा रविंद्र जडेजा ने 10 गेंद पर नॉटआउट 25 रन बनाए। सनराइजर्स हैदराबाद की ओर से संदीप शर्मा, खलील अहमद और टी नटराजन ने दो-दो विकेट लिए। जवाब में सनराइजर्स हैदराबाद की टीम 20 ओवर में आठ विकेट पर 147 रन ही बना सकी। केन विलियसमन ने 57 रनों की पारी खेली। सीएसके की ओर से कर्ण शर्मा और ड्वेन ब्रावो ने दो-दो विकेट लिए, जबकि सैम कुर्रन, रविंद्र जडेजा और शार्दुल ठाकुर ने एक-एक बल्लेबाज को आउट किया।

Share This Post