delhi capitals
IPL 2020

IPL 2020: सौरव गांगुली को लेकर दिए गए बयान पर ‘विवाद’ के बाद श्रेयस अय्यर ने दी सफाई

इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 13वें सीजन में अपने ओपनिंग मैच से पहले दिल्ली कैपिटल्स के कप्तान श्रेयस अय्यर ने भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) अध्यक्ष सौरव गांगुली और रिकी पोंटिंग को लेकर एक बयान दिया था, जिसको लेकर विवाद हो गया था। अब अय्यर ने सोशल मीडिया अपने बयान को लेकर सफाई दी है। 2019 में अय्यर दिल्ली कैपिटल्स के कप्तान बने थे और टीम प्लेऑफ तक पहुंची थी। अय्यर ने हाल में कहा था कि उनके लिए यह भगवान की कृपा जैसी थी कि उन्हें गांगुली और पोंटिंग जैसे मेंटर्स मिले।

किंग्स इलेवन पंजाब के खिलाफ मैच से पहले अय्यर ने यह बयान दिया था। इसके बाद से इस बात को लेकर बहस होने लगी कि बीसीसीआई अध्यक्ष के पद पर रहते हुए गांगुली दिल्ली कैपिटल्स के मेंटर कैसे रह सकते हैं। अय्यर ने कहा था, ‘हम भी पहले गेंदबाजी का फैसला लेते। मैंने पोंटिंग और गांगुली से जिम्मेदारी लेना सीखा है। इससे मेरा काम और आसान हो गया है।’ इसके बाद से ‘कॉन्फ्लिक्ट ऑफ इंटरेस्ट’ को लेकर बहस होने लगी। अय्यर ने इस पर सफाई देते हुए कहा, ‘मेरा बयान का मतलब यह था कि मैं दोनों ने किस तरह कप्तान के तौर पर मुझे निखारा है।’

गांगुली पिछले सीजन में दिल्ली कैपिटल्स के मेंटर थे, पिछले साल अक्टूबर में वह बीसीसीआई के अध्यक्ष बने। उन्होंने दिल्ली कैपिटल्स के मेंटर का पद  छोड़ दिया था। अय्यर की कप्तानी में दिल्ली कैपिटल्स ने इस सीजन का पहला मैच सुपर ओवर में जीता। अय्यर टीम इंडिया में लिमिटेड ओवर फॉर्मैट अपनी जगह मजबूत कर चुके हैं, उन्होंने नंबर-4 के बल्लेबाज की समस्या को काफी हद तक सुलझा दिया है।

Share This Post
Kunal Raj
Editor-In-Chief l Software Engineer l Digital Marketer