Chris Gayle
बिहार

बिहार क्रिकेट लीग को लेकर सिक्सर किंग क्रिस गेल ने दी शुभकामनाएं, कही दिल छू लेने वाली बात

बिहार में ‘बिहार क्रिकेट लीग’ (BCL) के टी-20 क्रिकेट टूर्नामेंट का शानदार आगाज हुआ। राज्यपाल फागू चौहान ने शनिवार को राजधानी के राजवंशी नगर स्थित ऊर्जा स्टेडियम में टूर्नामेंट का उद्घाटन किया। राज्यपाल ने बिहार में इस टूर्नामेंट के भव्य आयोजन के लिए आयोजकों को बधाई दी। 

इससे एक दिन पहले वेस्टइंडीज के दिग्गज बल्लेबाज और सिक्सर किंग के नाम से मशहूर क्रिस गेल ने भी शुभकामनाएं दी। वीडियो मैसेज के जरिए उन्होंने बिहार क्रिकेट लीग(BCL T20) के आयोजकों को शुभकामनाएं देते हुए कहा कि इस लीग से बिहार के क्रिकेटरों को काफी फायदा होगा। उन्हें भविष्य में अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट खेलने में काफी मदद मिलेगी।

वहीं उद्घाटन को संबोधित करते हुए राज्यपाल ने कहा कि ‘बिहार क्रिकेट लीग’ के आयोजन से बिहार में क्रिकेट की लोकप्रियता और बढ़ेगी। युवा-क्रिकेटरों को प्रेरणा मिलेगी। उन्होंने भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान कपिल देव को बिहार आने के लिए शुभकामनाएं भी दीं। राज्यपाल ने कहा कि ईशान किशन जैसे युवा क्रिकेट खिलाड़ी आज देश-दुनिया में बिहार का नाम रोशन कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि खेल-प्रतियोगिताओं के आयोजन से राष्ट्रीय एकता और समाज में भाईचारा को ताकत मिलती है तथा देशों के बीच मित्रता विकसित होती है। 

खेल-भावना जिन्दगी जीने की भी कला सिखाती है। राज्यपाल ने आयोजकों की प्रशंसा करते हुए कहा कि अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट खिलाड़ियों के बिहार आने से युवा खिलाड़ियों का मनोबल बढ़ेगा एवं उनका सही मार्गदर्शन भी होगा। मौके पर पूर्व कप्तान कपिल देव, उपमुख्यमंत्री तारकिशोर प्रसाद, कला-संस्कृति एवं युवा विभाग के मंत्री आलोक रंजन, बिहार क्रिकेट एसोसिएशन के अध्यक्ष राकेश कुमार तिवारी, बिहार क्रिकेट लीग के चेयरमैन संजीव रतन सिंह आदि भी मौजूद रहे। 

Share This Post