समस्तीपुर

मुसरीघरारी में खुलेगा जिले का 42 वां उपडाकघर

मुसरीघरारी और इसके ईद गिर्द आने वाले तमाम गांवों के लोगों के लिए खुशखबरी है। उन्हें अब समय पर डाकिया डाक पहुंचाएगा। पिन कोड के झंझंट के कारण डाक पहुंचाने में डाकिया बहाने भी नहीं बना सकेगा। ऐसी व्यवस्था जल्द होनेवाली है।

डाक की डिलिवरी के लिए उन्हें समस्तीपुर प्रधान डाकघर या काशीपुर उप डाकघर पर निर्भर नहीं रहना पड़ेगा। डाक विभाग मुसरीघरारी शाखा डाकघर को उप डाकघर बनाने जा रहा है। यह अब स्वतंत्र रूप से काम करेगा तथा इसका अपना अलग पिन कोड भी होगा तथा यहां डाकिया भी नियुक्त होगा। मुसरीघरारी जिले का 41 वां उप डाकघर होगा। जिले में अभी कुल 40 उप डाकघर काम कर रहे हैं।

इसी तरह कुल 354 शाखा डाकघर कार्यरत हैं। समस्तीपुर डाक मंडल कार्यालय ने मुसरीघरारी को नया उप डाकघर बनाने का प्रस्ताव डाक विभाग को भेजा था जिसे डाक विभाग ने स्वीकृति दे दी है। इस संबध में डाक अधीक्षक राज वल्लभ पासवान ने बताया कि डाक निदेशालय से मुसरीघरारी को उप डाकघर बनाने की तैयारी की जा रही है। डाक विभाग का यह जनहित में महत्वपूर्ण कदम है। समस्तीपुर डाक मंडल की बड़ी उपलब्धि है। जन संपर्क निरीक्षक शैलेश सिंह ने बताया कि इससे खुलने से कई गांवों के लोगों को फायदा होगा।

Share This Post