खेल

सुनील गावस्कर की चाहत, 2023 वर्ल्ड कप तक गांगुली बने रहें BCCI अध्यक्ष

भारतीय टीम के पूर्व कप्तान सुनील गावस्कर ने कहा है कि वो चाहते हैं कि बीसीसीआई अध्यक्ष सौरव गांगुली 2023 विश्व कप तक भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड के अध्यक्ष बने रहें। गांगुली को पिछले साल अक्टूबर में नौ महीने के लिए बीसीसीआई का अध्यक्ष बनाया गया था क्योंकि बीसीसीआई के नए संविधान के मुताबिक उन लोगों के लिए तीन साल का कूलिंग पीरियड जरूरी है जिन्‍होंने बीसीसीआई में 6 साल या दो बार अधिकारी या किसी राज्‍य संघ में जिम्‍मेदारी निभाई हो। सुप्रीम कोर्ट अगले महीने गांगुली और सचिव जय शाह की याचिका पर सुनवाई करने वाली है। इस सुनवाई में ही तय होगा कि सौरव गांगुली बीसीसीआई अध्यक्ष बने रहेंगे या नहीं।

बता दें कि गांगुली का कार्यकाल आज खत्म होने वाला है। ऐसी उम्मीद लगाई जा रही है कि उनका कार्यकाल 2025 तक बढ़ेगा। गावस्कर ने मिड-डे मील के अपने कॉलम में लिखा कि सुप्रीम कोर्ट ने बीसीसीआई द्वारा कई याचिकाओं पर सुनवाई स्‍थगित की, जिसकी वजह से भारतीय क्रिकेट अधर में लटक गया है। मुझे भरोसा है कि भारतीय क्रिकेट से कई ज्‍यादा महत्‍वपूर्ण मामले सर्वोच्‍च न्‍यायालय के सामने होंगे।

सौरव गांगुली की तारीफ करते हुए गांगुली ने लिखा कि उन्होंने जिस तरह से कुछ समय में भारतीय टीम का नव-निर्माण करके फैन्स का दिल जीता था, वैसा ही काम बीसीसीआई प्रसासन में वो और उनकी टीम करके दिखाने की क्षमता रखती है। बता दें कि सौरव गांगुली के कार्यकाल में ही टीम इंडिया ने बांग्लादेश के खिलाफ अपने घर में पहला डे-नाइट टेस्ट मैच खेला और भारतीय टीम में काफी प्रोडक्टिव बदलाव देखने को मिले। इसमें नेशनल क्रिकेट अकैडमी में राहुल द्रविड़ को प्रमुख पद पर तैनात करना भी शामिल है। 

Share This Post