खेल

सुरेश रैना ने बताया, एमएस धोनी, राहुल द्रविड़ और विराट कोहली में से कौन हैं बेस्ट कप्तान

टीम इंडिया के पूर्व बल्लेबाज सुरेश रैना ने पिछले साल इंटरनेशनल क्रिकेट से संन्यास लेकर सबको चौंका दिया था। रैना ने भारत की तरफ से अपने करियर के दौरान अलग अलग कप्तानों के साथ खेला है। इसमें राहुल द्रविड़, विराट कोहली और महेंद्र सिंह धोनी हैं। रैना से इन तीनों में से अच्छा कप्तान चुनने को कहा गया तो रैना ने दिलचस्प तरीके से इसका जवाब दिया। रैना इस समय आईपीएल में धोनी की कप्तानी में सीएसके की तरफ से खेलते हैं।

रैना ने आरजे रौनक के शो में कहा,’ मैंने माही भाई के साथ एक बल्लेबाज के तौर पर, एक खिलाड़ी के तौर, एक लीडर के तौर पर खेला है।  जब मैं शुरुआत में आया था और टीम बन रही थी तब मैंने राहुल भाई के अंडर खेला। इसलिए मेरे हिसाब से यह धोनी, फिर द्रविड़ और फिर कोहली है। विराट और मैंने एक साथ में कुछ बेहतरीन पारियां खेली है और रिकॉर्ड बनाया है। इसलिए मैं कहूंगा कि एमएम, राहुल भाई और चीकू(विराट)।’
 रैना और धोनी ने लगभग एक साथ ही भारत के लिए क्रिकेट की शुरुआत की थी। रैना तीनों फॉर्मेटों में सेंचुरी जड़ने वाले पहले भारतीय बल्लेबाज हैं।

रैना और धोनी के बीच काफी अच्छे संबंध है। रैना और धोनी ने साथ में सीएसके की तरफ से खेला और तीन बार आईपीएल का खिताब जीता। बीच में जब सीएसके पर बैन लगा था तब धोनी ने राइजिंग पुणे सुपरजायंट की कप्तानी की और रैना गुजरात लायंस के साथ थे। साल 2018 में सीएसके की तरफ से खेलने के लिए दोनों साथ में आए। । दोनों ने एक ही दिन 15 अगस्त, 2020 को इंटरनेशनल क्रिकेट से संन्यास लेने का ऐलान किया। 

Share This Post