Rhea Chakrvarti
मनोरंजन

Sushant Singh Case LIVE: अब भायखला जेल होगा रिया चक्रवर्ती का 22 सितंबर तक ठिकाना, एनसीबी अभिनेत्री को लेकर पहुंची

सुशांत सिंह राजपूत केस से जुड़े  ड्रग्स कनेक्शन में तीन दिन की पूछताछ के बाद सुशांत की गर्लफ्रेंड रिया चक्रवर्ती को गिरफ्तार किया गया है और फिर मंगलवार को ही देर शाम 14 दिन की न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया। कोर्ट द्वारा 22 सितंबर तक न्यायिक हिरासत में भेजे जाने के बाद रिया की पहली रात एनसीबी के लॉकअप में ही गुजरी। क्योंकि जेल मैनुअल के अनुसार, सूर्यास्‍त के बाद जेल में किसी कैदी की एंट्री नहीं होती। रिया की मंगलवार की रात यहीं (एनसीबी ऑफिस में) कटी। आज सुबह रिया को जेल भेजा भेज दिया गया। 

Sushant Singh Rajput case  Rhea Chakraborty Jail Live updates:

-एनसीबी की टीम रिया चक्रवर्ती को भायखला जेल लेकर पहुंची है। 22 सितंबर तक रिया यहीं रहेंगी।

-कुछ देर में रिया चक्रवर्ती को जेल भेजा जाएगा।

– रिया चक्रवर्ती के भाई शौविक और अन्य आरोपियों को मेडिकल टेस्ट के लिए अस्पताल ले जाया जा रहा है।

-सूत्रों की मानें तो रिया चक्रवर्ती को मुंबई के भायखला जेल में किया जाएगा शिफ्ट

22 सितंबर तक न्यायिक हिरासत
रिया का मेडिकल जांच हुआ और फिर वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए मुंबई स्थित अतिरिक्त मुख्य न्यायिक मजिस्ट्रेट की अदालत के समक्ष पेश किया गया, जहां अदालत ने रिया की जमानत याचिका खारिज करते हुए उन्हें  22 सितंबर तक न्यायिक हिरासत में भेज दिया।

ड्रग सिंडिकेट की एक्टिव मेंबर थीं रिया: एनसीबी
नसीबी ने दावा किया कि वह ड्रग सिंडिकेट की ‘सक्रिय सदस्य’ थी और अभिनेता के लिये ड्रग्स हासिल करती थी। अदालत ने रिया की जमानत याचिका खारिज करते हुए उन्हें 22 सितंबर तक न्यायिक हिरासत में भेज दिया क्योंकि एनसीबी ने कहा कि उसे अब और हिरासत में लेकर पूछताछ की जरूरत नहीं है क्योंकि वह पहले ही तीन दिनों तक पूछताछ कर चुकी है। वहीं, रिया के वकील सतीश मानशिंदे ने कहा कि वह जमानत के लिये सत्र अदालत जाएंगे। 

इन धाराओं में गिरफ्तारी
इससे पहले एनसीबी के उप निदेशक के. पी. एस. मल्होत्रा ने बताया, ‘रिया को एनडीपीएस की धारा 27 ए, 21, 22, 29 और 28 के तहत गिरफ्तार किया गया है।’ गिरफ्तारी के बाद उन्हें कोविड-19 जांच सहित मेडिकल जांच के लिये एक वाहन से मध्य मुंबई में बीएमसी संचालित सायन अस्पताल ले जाया गया। वह काले लिबास में थी। उनके साथ एनसीबी अधिकारी भी थे। उनके साथ एक महिला पुलिस अधिकारी भी थी। 

तीन एजेंसी कर रही जांच
रिया से सीबीआई की जांच टीम ने हाल ही में पूछताछ की थी, जो मुंबई के पश्चिमी उपनगर सांताक्रूज स्थित डीआरडीओ अतिथि गृह में डेरा डाले हुए है। उनसे धन शोधन के एक मामले में प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने भी पूछताछ की थी। 

सुशांत का शव 14 जून को यहां उनके बांद्रा स्थित अपार्टमेंट में मिला था। सुशांत के पिता ने पटना में रिया के खिलाफ एक प्राथमिकी दर्ज कराई थी जिसमें उन्होंने अदाकारा पर उनके बेटे को आत्महत्या के लिये उकसाने और उसके धन का गबन करने का आरोप लगाया था। रिया ने कई मौकों पर इन आरोपों से इनकार किया है। 

Share This Post
Kunal Raj
Editor-In-Chief l Software Engineer l Digital Marketer