समस्तीपुर

समस्तीपुर जिले के दुधपुरा पंचायत के मात्र दो वार्डों में मिल रहा नल का जल

दुधपुरा पंचायत के मात्र दो वार्डों में नल का जल मिल रहा है। हालां कि वार्ड-15 में दो वर्षों से नलका लगा हुआ है। लेकिन पानी नही निकल रहा है। दुधपुरा 15 वार्डों का पंचायत है। जहां नल जल योजना के कार्यों में लापरवाही बरती गई है। 15 में मात्र दो वार्डों में नल से पानी निकलता है।

जिसमें वार्ड संख्या-2 में छिटपुट नल लगे हुये हैं। वार्ड संख्या-14 में नल लगा हुआ है। पानी निकलता है। लेकिन चतबूता नही बनाया गया है। वार्ड-7 में बोरिंग फेल होने के कारण दूसरे बोरिंग गड़ानेे का कार्य किया जा रहा है। वार्ड संख्या-3 भूमि विवाद के कारण लंबित है। वार्ड-6 में पानी टंकी घर बनाया जा रहा है। बताया जाता है कि दुधपुरा के शेष 12 वार्डों में कार्यों की गति धीमी है। लोगों का कहना है कि मानक के अनुसार कार्य नही कराये जा रहे हैं। पदाधिकारियों का भी कोई अंकुश नहीं है।

यही कारण है कि योजना की समय अवधि समाप्त होने पर है। बावजूद 15 में मात्र दो वार्डों में नल का जल पीने को मिल रहा है। लोगों में निराशा है। अब देखना है कि कब तक सभी वार्डों में नल का जल पीने को मिलेगा। मुखिया अमित कुमार ठाकुर का मानना है कि सभी वार्डों में 30 जून तक कार्य पूरे कर दिये जायेंगे।

Share This Post