tata Safari
टेक & ऑटो

Tata Safari की नए अवतार में हो रही है वापसी! मिलेंगे यह खास फीचर्स

Tata Safari के फैंस के लिए खुशखबरी है! देश की सबसे बड़ी वाहन निर्माता कंपनी Tata Motors अपनी लोकप्रिय एसयूवी Tata Safari को एक बार फिर से नए अवतार में बाजार में उतारने जा रही है। यह नई सफारी एसयूवी कंपनी की कॉन्सेप्ट मॉडल Gravitas पर बेस्ड है, जिसे बीते ऑटो एक्सपो में पेश किया गया था। जानकारी के अनुसार इस एसयूवी की बुकिंग बहुत जल्द ही इसी महीने शुरू की जाएगी। 


एक बार फिर से आइकॉनिक ब्रांड Safari की वापसी हो रही है, और कंपनी इस एसयूवी की लोकप्रियता को भुनाने की पूरी कोशिश करेगी। कंपनी द्वारा प्राप्त जानकारी के अनुसार 7 सीटर Gravitas को बतौर टाटा सफारी बाजार में उतारा जाएगा। रिपोर्ट्स के अनुसार नई सफारी इसी जनवरी महीने में शोरूम में देखी जा सकती है। 


इस बारे में Tata Motors के पैसेंजर व्हीकल बिजनेस यूनिट के प्रेसिडेंट, शैलेष चंद्रा ने बताया कि, “कंपनी एक बार फिर से Safari ब्रांड को बाजार में उतारने जा रही है, इस एसयूवी को पहली बार साल 1998 में पेश किया गया था। उन्होनें कहा कि, Safari तकरीबन दो दशकों से अपने प्रेस्टीज, पावर और परफॉर्मेंस के लिए जाना जाता है और अब यह इसी लेगेसी को आगे बढ़ाएगा। इस एसयूवी को अवार्ड विनिंग IMPACT 2.0 डिजाइन लैंग्वेज और Omega ऑर्किटेक्चर पर तैयार किया गया है।”


बता दें कि, इस 7 सीटर एसयूवी को कंपनी ने जेनेवा मोटर शो में बतौर Buzzard पेश किया था। वहीं बीते ऑटो एक्सपो में इसे Gravitas के नाम से प्रदर्शित किया गया था। हालांकि शैलेष चंद्रा का कहना है कि “इस नई एसयूवी को पूरी तरह से नई Safari के तौर पर तैयार किया गया है। यह सफारी का नेक्स्ट जेनरेशन मॉडल होगा और यह अपने सेग्मेंट में बेस्ट 7 सीटर एसयूवी होगी।”
 

कैसी होगी नई Tata Safari: मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार नई टाटा सफारी लंबाई में Harrier के मुकाबले तकरीबन 63mm लंबी और 80mm उंची होगी। इसके अलावां कंपनी इस एसयूवी को हैरियर से अलग करने के लिए इसे नए रंगों के साथ ही नए व्हील डिजाइन के साथ बाजार में उतार सकती है। 


नई टाटा सफारी में कंपनी 2.0 लीटर की क्षमता का दमदार Kryotec टर्बो डीजल इंजन का प्रयोग कर सकती है, जो कि 170hp की पावर जेनरेट करता है। इसमें 6 स्पीड मैनुअल ट्रांसमिशन और 6 स्पीड टॉर्क कन्वर्टर ऑटोमेटिक गियरबॉक्स दिया जाएगा। दिलचस्प बात ये है कि कंपनी भविष्य में अपनी इस नई Tata Safari को फोर व्हील ड्राइव सिस्टम के साथ भी बाजार में लांच कर सकती है। 

Share This Post