टेक & ऑटो

थोड़ी देर में लॉन्च होगी Tata की सबसे सस्ती माइक्रो एसयूवी Punch, महज 5 लाख रुपये हो सकती है कीमत

देश की सबसे बड़ी वाहन निर्माता कंपनी Tata Motors आज घरेलू बाजार में अपनी सबसे किफायती माइक्रो एसयूवी Tata Punch को आधिकारिक तौर पर पेश करेगी। इसके साथ ही इस एसयूवी की आधिकारिक बुकिंग भी आज यानी 4 अक्टूबर से शुरू की जा सकती है। इस माइक्रो एसयूवी को एक वर्चुअल इवेंट के माध्यम से देश में लॉन्च किया जाएगा।

नई टाटा पंच के लॉन्च से पहले कंपनी ने इससे जुड़ी तमाम जानकारियों को भी टीजर के माध्यम से समय-समय पर साझा किया है। हाल ही में कंपनी ने इसका एक और टीजर जारी किया है, जिसमें एसयूवी के पिछले हिस्से यानी बूट स्पेस को दिखाया है। ये एसयूवी रेन सेंसिग वाइपर्स के साथ आ रही है। इस एसयूवी को कल से कंपनी के आधिकारिक वेबसाइट के साथ ही अधिकृत डीलरशिप से माध्यम से बुक कर सकेंगे। 

जानकारी के अनुसार टाटा पंच को केवल एक ही इंजन के साथ पेश किया जाएगा, जिसमें 1.2 लीटर की क्षमता का नेचुरल एस्पायर्ड इनलाइन इंजन शामिल होगा। ये इंजन 86 PS की पावर और 113 Nm का टॉर्क जेनरेट करता है। ये इंजन 5 स्पीड ऑटोमेटिक ट्रांसमिशन गियरबॉक्स के साथ आता है, जो फ्रंट व्हील को पावर देता है। इसमें दो ड्राइविंग मोड्स (इको और सिटी) भी दिए गए हैं। 

Tata Punch के ऑटोमेटिक वेरिएंट में ट्रैक्शन प्रो मोड भी मिलेगा, जो इंफोटेनमेंट स्क्रीन के माध्यम से चालक को कीचड़ या अन्य खराब रास्तों के बारे में जानकारीी देता रहेगा। इस एसयूवी में ‘डायना प्रो टेक्नोलॉजी’ भी मिलती है, जो व्हीकल के एयर-इनटेक क्षमता को बढ़ाता है। गाड़ी में इंजन स्टार्ट/स्टॉप टेक्नोलॉजी, ब्रेक स्वे कंट्रोल और फॉग लैंप्स (कॉर्नरिंग फंक्शन के साथ) भी दिए जाएंगे।

बताया जा रहा है कि इस एसयूवी में आपको 366 लीटर की धारिता का बूट स्पेस मिलेगा, जो कि अल्ट्रॉज में मिलने वाले 345 लीटर के बूट से कहीं ज्यादा है। इसमें फ्लैट फ्लोर के साथ ही 90-डिग्री तक खुलने वाले डोर्स दिए हैं। इसके अलावा 187mm का ग्राउंड क्लीयरेंस इस माइक्रो एसयूवी को और भी बेहतर बनाता है। हालांकि लॉन्च से पहले इसकी कीमत के बारे में कुछ भी कहना मुश्किल है, लेकिन माना जा रहा है कि इसे 5 लाख रुपये की कीमत में पेश किया जा सकता है। 

Share This Post