बिहार विधानसभा चुनाव 2020 समस्तीपुर

तेज प्रताप ने तीन सेट में दाखिल किया अपना नामांकन ,उजियारपुर से भाजपा प्रत्याशी प्रो.शील कुमार राय समेत चार ने किया नामांकन

समस्तीपुर। हसनपुर विधानसभा क्षेत्र से राजद प्रत्याशी के रूप में बिहार के पूर्व स्वास्थ्य मंत्री तेज प्रताप यादव ने तीन सेट में अपना नामांकन पत्र दाखिल किया। निर्वाची पदाधिकारी डीसीएलआर जयचंद यादव के समक्ष नामांकन के दौरान प्रस्तावक के रूप में जिला परिषद सदस्य शंभू भूषण के अलावा अब्दुल कादिर एवं रोहित राम अलग-अलग नाम निर्देशन पत्र में शामिल थे। एक घंटा 20 मिनट तक चले नामांकन प्रक्रिया के दौरान कक्ष में उनके छोटे भाई पूर्व उपमुख्यमंत्री तेजस्वी यादव एवं पार्टी के राष्ट्रीय महासचिव भोला यादव भी मौजूद रहे। हेलिपैड से अनुमंडल कार्यालय परिसर के मुख्य द्वार पर पहुंचते ही हजारों समर्थकों ने तेज- तेजस्वी जिदाबाद के नारे बुलंद किए। समर्थकों को वहीं रुकने का इशारा कर वे नामांकन कक्ष के मुख्य द्वार पर पहुंचे। जहां कोविड-19 की सुरक्षा में तैनात कर्मियों ने दोनों भाइयों को सैनिटाइज किया और दोनों के टेंपरेचर की भी जांच की।

इस बीच अनुमंडल परिसर के चारों ओर लगे बैरियर पर लगातार समर्थकों द्वारा जिदाबाद के नारे लगाए जाते रहे। पुलिस प्रशासन एवं नेताओं के समझाने पर कुछ देर के लिए रुकते और फिर नारेबाजी शुरू हो जाती थी। नामांकन के पश्चात बाहर निकलकर मुख्य द्वार पर पहुंचते ही अपने नेता से मिलने और एक झलक पाने को भीड़ बेकाबू हो गई। स्थिति यह हुई कि मुख्य द्वार पर लगे बैरियर तक को तोड़ डाला। हालांकि नेताओं द्वारा शारीरिक दूरी बनाए रखने की अपील जरूर की जा रही थी। लेकिन समर्थकों के बीच इसकी पूरी धज्जियां उड़ती देखी गई। दूसरी ओर परिसर एवं मुख्य सड़क पर आज विशेष चौकसी देखी गई। जिला से आए प्रशिक्षु आईपीएस हिमांशु, अनुमंडलाधिकारी ब्रजेश कुमार, अनुमंडल पुलिस पदाधिकारी शहरियार अख्तर लगातार पूरे परिसर में व्यवस्था का जायजा लेते रहे। चप्पे-चप्पे पर स्थानीय पुलिस व अर्धसैनिक बल के जवान तैनात थे।

उजियारपुर से भाजपा प्रत्याशी प्रो.शील कुमार राय समेत चार ने किया नामांकन

दलसिंहसराय,संस : विधानसभा चुनाव के द्वितीय चरण के चुनाव को लेकर मंगलवार को उजियारपुर विधानसभा से भजपा के प्रो. शील कुमार राय सहित चार उम्मीदवारों ने अपना नामांकन पत्र निर्वची पदाधिकारी के समक्ष दाखिल किया। वहीं विभूतिपुर विधानसभा क्षेत्र से एक उम्मीदवार ने अपना पर्चा भरा। स्थानीय सांसद सह केंद्रीय गृह राज्यमंत्री नित्यानंद राय और भजपा जिलाध्यक्ष उपेन्द्र कुशवाहा भी भाजपा उम्मीदवार के नामांकन के समय मौजूद थे। वहीं उजियारपुर से राष्ट्रवादी जनता पार्टी के उपेन्द्र पोद्दार, निर्दलीय दिलीप कुमार सहनी और साथी और आपका पार्टी के विनोद कुमार राय ने भी निर्वाची पदाधिकारी सह एसडीओ ज्ञानेंद्र कुमार के समक्ष नामांकन पत्र दाखिल किया। वही विभूतिपुर विधानसभा क्षेत्र से राष्ट्रीय जन जन पार्टी से विजय कुमार चौधरी ने निर्वाची पदाधिकारी सह डीसीएलआर आदित्य कुमार पीयूष के समक्ष अपना नामांकन पत्र दाखिल किया।

चौकस दिखी व्ययवस्था, धारा-144 का हुआ पालन

सोमवार को विधानसभा चुनाव के द्वितीय चरण के नामांकन में कोविड-19 के नियम सहित धारा 144 के अनुपालन नही होने की खबर प्रमुखता से दैनिक जागरण ने प्रकाशित की थी। इस खबर के बाद मंगलवार को नामांकन के दौरान सुरक्षा व्यवस्था पूरी तरह चौकस दिखी। केंद्रीय गृह राज्यमंत्री नित्यानंद राय के आगमन की सूचना पर जुटी सर्थकों की भीड़ को बेरिकेडिग के के बाहर ही रोक दिया गया। सिर्फ उम्मीदवार और उनके प्रस्तावक को ही अंदर प्रवेश करने की अनुमति दी गई।

मोहिउद्दीननगर से किसी ने भी दाखिल नहीं पर्चा

शाहपुर पटोरी : मोहिउद्दीननगर विधानसभा क्षेत्र से मंगलवार को एक भी उम्मीदवार ने अपना नामांकन पत्र दाखिल नहीं किया। नामांकन को लेकर सुरक्षा के कड़े प्रबंध किए गए थे। अनुमंडल कार्यालय में निर्वाची पदाधिकारी समेत अन्य सभी अधिकारी और कर्मी निर्धारित समय सीमा तक डटे रहे।

Share This Post