बिहार विधानसभा चुनाव 2020 समस्तीपुर

तेज प्रताप यादव ने हसनपुर से भरा पर्चा, तेजस्‍वी को बताया ‘अर्जुन’

बिहार के पूर्व मुख्‍यमंत्री लालू प्रसाद यादव-राबड़ी देवी के बड़े बेटे तेज प्रताप यादव ने समस्‍तीपुर की हसनगंज सीट से पर्चा भर दिया है। उनके साथ मुख्‍यमंत्री पद के लिए महागठबंधन के उम्‍मीदवार तेजस्‍वी यादव भी मौजूद रहे। इसी दौरान उन्‍होंने ट्वीट कर नामांकन को लेकर अपना उत्‍साह जाहिर किया है। उन्‍होंने छोटे भाई तेजस्‍वी यादव को बिहार का भावी मुख्‍यमंत्री और अर्जुन बताया। तेजप्रताप ने ट्वीट किया-‘बिहार के भावी मुख्‍यमंत्री भाई तेजस्‍वी यादव (अर्जुन) को लेकर नामांकन दर्ज कराने के लिए पहुंचा हूं।’


हसनपुर सीट से नामांकन के लिए तेजप्रताप सोमवार की शाम ही रोसड़ा पहुंच गए थे। महागठबंधन के सीएम कैंडिडेट और नेता प्रतिपक्ष तेजस्‍वी यादव, तेजप्रताप के नामांकन के दौरान भी मौजूद रहे। नामांकन के बाद उन्‍होंने विधिवत अपने चुनाव अभियान की शुरुआत की। तेजप्रताप ने रविवार को अपने टि्वटर अकाउंट पर 13 को नामांकन करने की जानकारी पोस्‍ट की थी। इस दौरान उन्होंने एक साथ कई तस्वीरें पोस्‍ट करते हुए लिखा था कि बिहार विधानसभा के नेता विरोधी दल तेजस्वी यादव की उपस्थिति में पिता लालू प्रसाद यादव की तस्वीर को साक्षी बनाकर अपनी माता श्रीमती राबड़ी देवी से 140-हसनपुर विधानसभा क्षेत्र के लिए राजद का सिंबल प्राप्त किया।

कल राघोपुर से पर्चा भर सकते हैं तेजस्‍वी
इस बीच आरजेडी के एक नेता ने नाम नहीं छापने की शर्त पर बताया कि तेजस्वी यादव भी 14 अक्टूबर को राघोपुर से नामांकन कर सकते हैं। बिहार विधानसभा चुनाव की सुगबुगाहट होते ही तेज प्रताप यादव महुआ छोड़ हसनपुर में रोड शो कर बता दिया था कि अगला चुनाव हम हसनपुर से ही लड़ेंगे।

बता दें कि तेज प्रताप यादव पहली बार 2015 में महुआ से विधायक निर्वाचित हुए थे। 2015 में राजद का नीतीश कुमार के पार्टी जदयू के साथ गठबंधन था। लेकिन इस बार समीकरण बदलते ही तेज प्रताप ने अपने को महुआ से हटाकर हसनपुर में सेट कर लिया।


तेजस्‍वी ने नीतीश सरकार पर बोला हमला

हसनपुर जाने से पहले तेजस्वी यादव ने पत्रकारों से बात करते हुए सीएम नीतीश कुमार पर जोरदार हमला बोला। तेजस्वी यादव ने कहा कि नीतीश कुमार की बातों पर हंसी आती है। 15 साल में उन्होंने क्या काम किया है इस मुद्दे पर बात करने की बजाय वो झूठा आरोप लगा रहे हैं। तेजस्वी यादव ने कहा कि बिहार में नौजवान नौकरी के लिए लाठी खाता हो नीतीश जी को हंसी आती है।

10 सर्कुलर स्थित आवास से निकलते हुए तेजस्वी यादव ने सवाल करते हुए पूछा कि सीएम नीतीश कुमार ने 15 साल की सरकार में क्या किया। वह अपने कामों को क्यों नहीं बताते। तेजस्वी यादव ने बक्सर कांड पर अपनी प्रतिक्रिया देते हुए कहा यह जघन्य अपराध है। उन्होंने कहा नीतीश कुमार हर मोर्चे पर फेल साबित हुए हैं। चाहे मुजफ्फरपुर का मामला हो या फिर गोपालगंज से जेडीयू विधायक अमरेंद्र पांडे की बात हो या फिर भाजपा नेता और भारत सरकार के मंत्री अश्विनी चौबे के बेटे का मामला। उन्होंने कहा कि बिहार में अपराध बढ़ता ही जा रहा है और सीएम के पास बताने को कोई मुद्दा नहीं है।

Share This Post