story of love
Viral News

प्यार की मिसाल! शादी के 8 घंटे पहले दुल्हन हुई अपंग, दूल्हे ने स्ट्रेचर पर पूरी की रस्में, कर रहा सेवा

यूपी के प्रतापगढ़ में एक शख्स ने मोहब्बत की मिसाल पेश की है. शादी के 8 घंटे पहले एक हादसे में दुल्हन पूरी तरह अपंग हो गई. इसके बावजूद वह शादी से पीछे नहीं हटा और एंबुलेंस से घर बुलाकर स्ट्रेचर पर लेटी हालत में ही उसके साथ शादी की रस्में पूरी की.

रिपोर्ट के मुताबिक़, प्रतापगढ़ के कुंडा इलाके में रहने वाली आरती की शादी दूसरे गांव के रहने वाले अवधेश के साथ तय हुई. 8 दिसंबर को बारात आनी थी. रात में शादी थी. दोपहर में आरती छत पर एक छोटे बच्चे को बचाने के चक्कर में फिसल गई और नीचे गिर गई. 

आरती की रीढ़ की हड्डी पूरी तरह टूट गई. कमर और शरीर के दूसरे हिस्से में भी चोट आई. डॉक्टरों ने बताया कि फिलहाल आरती अपंग हो गई है. इलाज के बाद भी उसके पूरी तरह ठीक होने की संभावना कम ही है. 

जानकारी होने पर अवधेश भी अस्पताल में पहुंचा. उसने कहा कि वह आरती को अब भी पत्नी के तौर पर अपनाएगा और उसी दिन शादी करेगा. उसने बेड पर ऑक्सीजन सपोर्ट सिस्टम के सहारे लेटी आरती की मांग भरी. उसके बाद एंबुलेंस से लेकर उसे शादी के स्थल पर पहुंचा गया और बाकी रस्में पूरी हुई.

अवधेश अब पत्नी की सेवा कर रहे हैं. वह अस्पताल में ही हैं. उन्हें भरोसा है कि उनकी पत्नी ठीक हो जाएगी. उसका कहना है कि वह अपनी पत्नी को ठीक कराकर अस्पातल से लेकर घर जाएगा. इस शादी की काफी चर्चा है और लोग अवधेश के कदम की काफी तारीफ कर रहे हैं.

Share This Post