Coronavirus पटना

पटना: कोरोना संक्रमित पिता के शव से साथ सोई मासूम, दोस्त ने वीडियो कॉल किया तो कहा- पापा सो रहे हैं

पटना से हृदय को झकझोर देने वाली एक घटना सामने आई है। यहां छह साल की मासूम बेटी रातभर अपने पिता के शव के साथ सोई रही। सुबह उठने पर उसने बिस्किट खाया और पिता के मोबाइल पर वीडियो गेम खेलने लगी। उसे ये तक नहीं पता था कि उसके पिता अब इस दुनिया में नहीं रहे। अचानक जब पिता के दोस्त ने वीडियो कॉल किया और पिता के बारे में पूछा तो पता चला की उनकी मौत हो गई है।

वीडियो कॉल से मिली मौत की जानकारी
पिता के दोस्त ने वीडियो कॉल करके पूछा कि पापा कहां हैं तो उसने कहा सो रहे हैं। जब उसने पिता की तरफ कैमरा करने को कहा तो देखा उनके शरीर में कोई हरकत नहीं है। इसके बाद उसने कोविड हेल्पलाइन को फोन किया। सूचना मिलने पर पुलिस और प्रशासन की टीम पहुंची और कोरोना प्रोटोकॉल के तहत शव का अंतिम संस्कार किया। मां की गैरमौजूदगी में बच्ची को मकाल मालिक को सौंप दिया गया है। 

मृतक में थे कोरोना के लक्षण
यह मामला पटना के रामकृष्ण नगर थाना क्षेत्र के मधुबन कॉलोनी का है। मृतक की पहचान नालंदा के इस्लामपुर निवासी प्रभात कुमार के तौर पर हुई है। इसे कोरोना से मौत का मामला माना जा रहा है। पुलिस मामले की जांच कर रही है। मृतक की पटना जंक्शन पर हार्डवेयर की दुकान थी। पति और पत्नी के आपस में अनबन है। इसी वजह से पत्नी अपने मायके बिहटा में रहती है। प्रभात अपनी छह साल की बच्ची के साथ रहते थे। तीन दिन पहले प्रभात ने अपने दोस्त को बताया था कि मेरी तबीयत ठीक नहीं है। बुखार है और सांस लेने में परेशानी भी हो रही है। ऐसे में दोस्त ने घर पर आराम करने की सलाह दी थी।

वीडियो कॉल से हुआ शक
मृतक के मकान मालिक मंगलवार को जब उसके कमरे में पहुंचे तो देखा बेटी गेम खेल रही थी। उसने पूछने पर बताया कि पापा सो रहे हैं। वे उसे बिस्किट देकर चले गए। बुधवार को फिर मकान मालिक पहुंचे तो प्रभात को बेड पर लेटा हुआ पाया। दोपहर डेढ़ बजे प्रभात का हालचाल जानने के लिए दोस्त ने फोन किया। बच्ची ने कहा कि पापा सो रहे हैं और अब वो जाग नहीं रहे। इसपर दोस्त ने पिता की तरफ कैमरा करने को कहा। शरीर में कोई हरकत न दिखने पर कोरोना हेल्पलाइन को फोन करके मामले की जानकारी दी।

Share This Post