बिहार विधानसभा चुनाव 2020

बिहार में तेजस्वी यादव बनेंगे मुख्यमंत्री, रिपब्लिक भारत के एग्जिट पोल में महागठबंधन को स्पष्ट बहुमत

बिहार में विधानसभा चुनाव में सभी 3 चरणों का मतदान संपन्न हो गया है. वोटिंग खत्म होने के बाद अब 10 नवंबर को बिहार विधानसभा चुनाव का परिणाम आने वाला है. चुनाव के रिजल्ट से पहले तमाम मीडिया संस्थान अपना-अपना एग्जिट पोल बता रहे हैं.

बिहार चुनाव में वोटिंग के बाद  सर्वेक्षण के नतीजे आने शुरू हो गए हैं, जो लोग बेसब्री इसका इंतजार कर रहे थे. आपको बता दें कि एबीपी और रिपब्लिक न्यूज़  के एग्जिट पोल में महागठबंधन की सरकार बनती हुई दिख रही है.

रिपब्लिक न्यूज़ के एग्जिट पोल में महागठबंधन के खाते में 118 से 138 सीटें मिलती हुई दिखाई दे रही हैं. एनडीए के खाते में कुल 91 से 117 सीटें मिल रही हैं. यानी कि इसबार चुनाव में सीएम नीतीश की सत्ता जाती हुई दिख रही है. चिराग पासवान की लोक जनशक्ति पार्टी को 5 से 8 सीट मिल रही है जबकि अन्य के खाते में 3 से 8 सीटें जाती हुई दिख रही हैं.

उधर एबीपी न्यूज़ के सी-वोटर सर्वे के मुताबिक महागठबंधन को 108 से लेकर 131 सीटें मिलती हुई दिखाई दे रही हैं. वहीं दूसरी ओर एनडीए के खाते में 104 से 128  सीटें आती हुई दिख रही हैं. लोक जनशक्ति पार्टी को इस चुनाव में सिर्फ 1 से 3 सीट आने की उम्मीद है. इसके आलावा अन्य के खाते में भी 4 से 8 सीटें जाती हुई दिख रही हैं. 

Share This Post