बिहार विधानसभा चुनाव 2020

महागठबंधन ने जारी किया घोषणा पत्र, सरकार बनते 10 लाख बेरोजगारों को नौकरी देने का दावा

महागठबंधन ने नवरात्र के पहले दिन अपना संयुक्‍त घोषणा पत्र जारी किया। इस मौके पर नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव ने कांग्रेस के वरिष्ठ नेता रणदीप सिंह सुरजेवाला और शक्ति सिंह गोहिल सहित महागठबंधन केे अन्‍य प्रमुख नेताओं के साथ एक प्रेस कांफेन्‍स को सम्‍बोधित करते हुए सरकार बनने पर किए जाने वाले कामों के बारे में विस्‍तार से जानकारी दी। नेताओं ने बिहार की नीतीश सरकार पर जनहित के कामों की अनदेखी का आरोप लगाया।

कानून व्‍यवस्‍था सहित सभी मोर्चों पर सरकार को फेल बताया। तेजस्‍वी यादव ने दोहराया कि महागठबंधन की सरकार बनी तो पहली कैबिनेट बैठक में दस लाख बेरोजगारों को नौकरी देने का फैसला किया जाएगा। महागठबंधन के साझा घोषणापत्र को बदलाव के संकल्प पत्र का नाम दिया गया है। आरजेडी के साथ-साथ कांग्रेस और वाम दलों में सरकार गठन के बाद बिहार के लिए जो प्राथमिकताएं तय की है उसका जिक्र इस घोषणापत्र में किया गया है। तेजस्वी यादव पहले ही कह चुके हैं कि वह घटक दलों के सहमति से ही सरकार का न्यूनतम साझा कार्यक्रम लागू करेंगे और इसी कड़ी में आज महागठबंधन अहम कदम उठाने जा रहा है।


तेजस्वी यादव ने प्रदेश की नीतीश सरकार पर भी जमकर हमला बोला। उन्‍होंने कहा कि नीतीश कुमार पिछले 15 साल से राज्य के मुख्यमंत्री हैं, लेकिन आज तक बिहार को विशेष राज्य का दर्जा नहीं दिला पाए।

Share This Post