राष्ट्रीय

PM मोदी के बर्थडे पर है 1.5 करोड़ टीकाकरण का लक्ष्य, BJP की यह फौज करेगी रिकॉर्ड बनाने में मदद

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के बर्थडे पर देश में टीकाकरण का एक बड़ा रिकॉर्ड बनने वाला है, जिसकी तैयारियां जोरों पर है। 17 सितंबर को पीएम मोदी का बर्थडे है और इस दिन भारतीय जनता पार्टी का लक्ष्य 1.5 करोड़ से अधिक वैक्सीन की डोज लगाकर एक रिकॉर्ड बनाने का है। पार्टी सूत्रों ने कहा कि भारतीय जनता पार्टी चाहती है कि 17 सितंबर को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के जन्मदिन पर अधिक से अधिक वैक्सीन लगे और देश टीकाकरण के मामले में एक और रिकॉर्ड बनाए। इसमें भाजपा की हेल्थ वॉलंटियर्स (स्वास्थ्य स्वयंसेवकों) की फौज मदद करेगी। 

भाजपा सूत्रों ने कहा कि टीकाकरण की इस उपलब्धि को हासिल करने के लिए भाजपा अपने स्वास्थ्य स्वयंसेवकों को यह सुनिश्चित करने के लिए तैयार कर रही है कि उस दिन (17 सितंबर) अधिक से अधिक लोगों को कोरोना के टीके लगें। भारत ने पहले के मौकों पर एक दिन में एक करोड़ से अधिक कोरोना टीके लगाए हैं। भाजपा नेता ने बताया कि बीजेपी जिस लक्ष्य की उम्मीद कर रही है, वह दिन में 1.5 करोड़ से अधिक टीके लगाने का है।

भाजपा के वरिष्ठ नेताओं ने कहा कि पार्टी कोशिश करेगी कि उसकी फौज उस दिन अधिक से अधिक वैक्सीन लगने में मदद करे, ताकि टीकाकरण की उपलब्धि देश के इतिहास में दर्ज हो सके। भाजपा  के स्वास्थ्य स्वयंसेवकों की पहल के प्रभारी और पार्टी महासचिव तरुण चुग ने कहा कि पार्टी प्रमुख जेपी नड्डा प्रधानमंत्री का जन्मदिन एक विशेष तरीके से मनाना चाहते हैं।

उन्होंने कहा कि जिन लोगों के लिए प्रधानमंत्री दिन-रात काम कर रहे हैं, उनकी रक्षा करने से ज्यादा खास और क्या हो सकता है। यह गर्व की बात है कि हमारे नाम पर दो कोविड टीके हैं और हम नागरिकों को इस घातक महामारी से बचाने में सक्षम हैं। चुग ने कहा कि यही पीएम मोदी को हमारी ओर से उचित बर्थडे गिफ्ट होगा, जो लगातार लोगों को सुरक्षा देने के लिए कड़ी मेहनत कर रहे हैं। बता दें कि भारत में अब तक 76 करोड़ से अधिक वैक्सीन लग चुकी है। 

Share This Post