टेक & ऑटो

वर्क फ्रॉम होम के लिए 10वीं पीढ़ी Intel प्रोसेसर वाले ये हैं 5 लैपटॉप्स, आपकी प्रोडक्टिविटी को बढ़ाने में करेंगे मदद

इस चुनौतीपूर्ण समय में ‘वर्क फ्रॉम होम’ सामान्य बन चुका है। लेकिन अगर आप घर से काम करते हो और आपके कंप्यूटर की टेक्नोलॉजी आपकी उम्मीद के मुताबिक नहीं है। तो यह समय है एक ऐसे डिवाइस पर निवेश करने की, जो न केवल काम करने में आपकी मदद करे, बल्कि घर से आपकी प्रोडक्टिविटी को भी बढ़ाए।

Intel® अपने 10वीं पीढ़ी Intel® Core ™ प्रोसेसर (10th Gen Intel® Core™ Processors) के साथ घर से काम करने की गतिशीलता को बदल रहा है। यह प्रोसेसर कई तरह की खासियतों से लैस है, जिसमें शामिल है – फस्ट परफॉर्मेंस, फास्टर कनेक्टिविटी, इंटीग्रेटेड ग्राफिक्स और ज्यादा स्पेस। इन फीचर्स से यूजर्स को ये फायदा होगा कि वो प्रोफेशनली काम कर पाएंगे और उनकी प्रोडक्टिविटी भी बरकरार रहेगी।     

वर्क फ्रॉम होम के लिए लैपटॉप चुनते समय किन बातों पर ध्यान दें?  

पावरफुल प्रोसेसर  

बात चाहे ज्यादा काम करने की हो या फिर वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग और स्ट्रीमिंग की, लैपटॉप में प्रोसेसर की पावर बहुत ही महत्वपूर्ण मानी जाती है। इसलिए लैपटॉप खरीदते समय आपके लिए प्रोसेसर पहली और महत्वपूर्ण प्राथमिकता होनी चाहिए। 10वीं पीढ़ी Intel® Core ™ प्रोसेसर उन लोगों के लिए एक बेहतर प्रोसेसर है, जो घर से काम करते हुए अपनी प्रोडक्टिविटी को बढ़ाना चाहते हैं। 

बिना रुके काम करें 

पावरफुल प्रोसेसर के अलावा अन्य महत्वपूर्ण कारक भी हैं, जिन्हें उपयोगकर्ताओं को अपने लैपटॉप में देखना चाहिए। यदि आपके जॉब में ज्यादा काम शामिल है, तो आपको अपने लैपटॉप के लिए एक पावरफुल प्रोसेसर की तलाश करनी चाहिए। इसके अलावा, आपके लैपटॉप में कम से कम 4GB रैम, फुल HD डिस्प्ले और पर्याप्त स्टोरेज कैपेसिटी होनी चाहिए। इसके बाद यह भी ध्यान देना है कि लैपटॉप में लगी बैटरी की लाइफ कितनी है। यदि आपके घर में बिजली लगातार रहती है, तो यह बिंदु आपके लिए कम महत्वपूर्ण हो सकता है। लेकिन उन लोगों के लिए जो लगातार बिजली कटौती का सामना करते हैं, उन्हें एक अच्छी बैटरी के साथ लैपटॉप लेना चाहिए, जिसकी लाइफ अच्छी हो और ज्यादा देर तक चल सके। उपर दिए गए विशेष विवरण के अलावा लैपटॉप का वजन और स्क्रीन की साइज भी बहुत मायने रखती है। इसलिए इस पर भी आप ध्यान दीजिए। 

एडवांस फीचर्स जो हर किसी की जरूरत को पूरा करे

10वीं पीढ़ी Intel® Core ™ प्रोसेसर शानदार टेक्नोलॉजी और जबरदस्त फीचर्स के साथ आता है, जिससे घर से काम करने का अनुभव अच्छा हो जाता है। इस प्रोसेसर की परफॉर्मेंस की वजह से आप काम की प्रोडक्टिविटी को न केवल बेहतर कर सकते हैं, बल्कि बढ़ा भी सकते हैं। जैसे इसकी मदद से आप वीडियो कॉन्फ्रेंस कॉल के दौरान ऑटोमेटिक बैकग्राउंड नॉइज को खत्म कर सकते हैं।    

यही नहीं, Intel® Iris® प्ल्स ग्राफिक्स की मदद से आप 4K ब्रिलिएंस या उससे अधिक में वीडियो स्ट्रीम कर सकते हैं। Intel® Wi-Fi 6 (Gig+) स्ट्रीमिंग, फाइल शेयरिंग और क्लाउड कोलैबोरेशन को बढ़ा देता है। इसके अलावा, इस प्रोसेसर में और भी कई टेक्नोलॉजी है, जैसे Thunderbolt™ 3 और Intel® Optane™ मेमोरी। इसकी मदद से ऑफिस एप्स पर काम करने के दौरान आपको फास्ट और ज्यादा रेस्पॉन्सिव एक्सपीरियंस मिलेगा। 

5 लैपटॉप्स जो वर्क फ्रॉम होम के लिए हैं बेहतर 

अगर आप वर्क फ्रॉम होम के लिए एक अच्छे लैपटॉप की तलाश कर रहे हैं, तो निम्नलिखित 5 लैपटॉप्स पर ध्यान दीजिए। ये सभी लैपटॉप्स 10वीं पीढ़ी Intel® Core ™ प्रोसेसर से लैस हैं और परफॉर्मेंस के मामले में काफी आगे हैं। साथ ही कीमत भी आकर्षक है।   

Dell 15 3593 Inspiron 

Dell New Inspiron 15 3593, 10वीं पीढ़ी Intel® Core™ i3-1005G1 प्रोसेसर के साथ आता है। यह लैपटॉप उन लोगों के लिए एक सही प्रोसेसर है, जो कम बजट में एक अच्छे परफॉर्मेंस वाले लैपटॉप की तलाश में हैं। यह एक अल्ट्रापोर्टेबल लैपटॉप है, जो प्रभावशाली डिस्प्ले के साथ आता है। इसका फास्ट प्रोसेसर और पावरफुल बैटरी आपको लंबे समय तक बिना किसी दिक्कत के काम करने में मदद करेंगे। अधिक जानकारी के लिए क्लिक करें

HP 15s-du2099tu

HP 15s-du2099tu भी 10वीं पीढ़ी Intel® Core™ i3-1005G1 प्रोसेसर से लैस है। अगर आपके लैपटॉप में रिसोर्स इंटेंसिव एप्लिकेशन के साथ मल्टीटास्किंग की मांग रहती है, तो यह लैपटॉप आपके लिए उपयुक्त है। Intel® टर्बो बूस्ट टेक्नोलॉजी से बना प्रोसेसर काम की मांग के आधार पर आपके लैपटॉप की परफॉर्मेंस को बेहतर कर देता है।

Lenovo 7VIN Ideapad Slim 3

10वीं पीढ़ी Intel® Core™ i3-1005G1 प्रोसेसर के साथ आने वाला Lenovo 7VIN Ideapad Slim 3 लैपटॉप भी प्रोफेशनल्स के लिए एक अच्छी पसंद हो सकता है। इसका डिजाइन स्लिक और स्लिम है, साथ ही यह अच्छी परफॉर्मेंस भी देता है। इसका पावरफुल ड्यूल-कोर प्रोसेसर काम में देरी की हर संभावना को समाप्त कर देता है। 

Asus VivoBook 15 Ultrabook 

अगर आप एक ऐसे लैपटॉप की तलाश कर रहे हैं, जो न केवल पावरफुल प्रोसेसर  और डुअल स्टोरेज से लैस हो, बल्कि दिखने में कॉम्पैक्ट और वजन में काफी हल्का हो, तो आप 10वीं पीढ़ी Intel® Core™ i3- -10110U प्रोसेसर वाले Asus VivoBook 15 Ultrabook पर भरोसा कर सकते हैं। इसका इंटीग्रेटेड Intel® UHD ग्राफिक्स अच्छे विजुअल्स प्रदान करता है। 

Acer Aspire 3 A315-56

10वीं पीढ़ी Intel® Core™ i3- 1005G1 प्रोसेसर के साथ आने वाला Acer Aspire 3 A315-56 लैपटॉप भी इस लिस्ट में शामिल है। इसकी कई वजहें हैं। यह लैपटॉप बेहद हल्का है। साथ ही यह पर्याप्त स्टोरेज मेमोरी के साथ आता है, जो वर्क फ्रॉम होम के दौरान दिन-प्रतिदिन के कार्य के लिए काफी अच्छा है। इसमें शामिल Intel® HD 620, 4K के सपोर्ट के साथ अनमैच्ड मीडिया और वीडियो एक्सपीरियंस देता है। 

Share This Post
Kunal Raj
Editor-In-Chief l Software Engineer l Digital Marketer