Royal Enfield
टेक & ऑटो

Royal Enfield की ये बाइक्स आ रही नये अवतार में, लुक होगा और ज्यादा दमदार

Royal Enfield Bikes: Royal Enfield अपने पॉपुलर मॉडल्स Interceptor 650 और Continental GT 650 बाइक्स को नये अवतार में पेश करेगी. कंपनी इन दोनों बाइक्स को अलॉय व्हील्स के साथ लाने जा रही है. अलॉय व्हील्स कंपनी एक्सेसरी के तौर पर लाएगी. मौजूदा समय में यह बाइक स्पोक व्हील्स के साथ आती हैं जो बाइक्स को रेट्रो लुक देते हैं.

रॉयल एनफील्ड अपने दो पावरफुल मोटरसाइकिल्स इंटरसैप्टर 650 और कॉन्टिनेंटल जीटी 650 के लिए नये अलॉय व्हील्स एक्सैसरीज के तौर पर उपलब्ध करने वाली है. फिलहाल ये दोनों बाइक्स स्पोक व्हील्स के साथ आती हैं. रिपोर्ट्स के मुताबिक, कंपनी इन नये अलॉय व्हील्स की टेस्टिंग कर रही है और इन्हें फरवरी 2021 से उपलब्ध कराया जाएगा.

बताते चलें कि रॉयल एनफील्ड के इन दोनों मोटरसाइकिल्स को BS6-कम्प्लाएंट 648cc, पैरलल-ट्विन, एयर/ऑयल कूल्ड इंजन के साथ लाया जाता है जो 7150rpm पर 46.8bhp की पावर और 52Nm का टॉर्क जेनरेट करता है. इस इंजन को 6-स्पीड गियरबॉक्स से लैस किया गया है.

रॉयल एनफील्ड की इन दोनों बाइक के फ्रंट में टेलेस्कोपिक फोर्क और रियर में ट्विन गैस-चार्ज्ड शॉक अब्जॉर्बर्स सस्पेशन में दिये गए हैं. फ्रंट में 320mm और रियर में 240mm डिस्क ब्रेक हैं. दोनों बाइक ड्यूल-चैनल एबीएस से लैस हैं. इन दोनों मोटरसाइकिलों को दुनिया भर में काफी पसंद किया जाता है, हालांकि भारत में रॉयल एनफील्ड के 350cc मोटरसाइकिल्स 650cc की तुलना में ज्यादा पॉपुलर हैं.

Share This Post