टेक & ऑटो

कम खर्च में पहली गाड़ी खरीदने वालों के लिए बेस्ट हैं ये एंट्री लेवल कारें, कीमत 3.15 लाख से शुरू और देती है 24Km का माइलेज

एक अदद कार का सपना तकरीबन हर किसी का होता है। अपनी पहली ड्रीम कार में सफर का एक अलग ही लुत्फ होता है। यदि आप भी अपनी पहली कार खरीदने की सोच रहे हैं और ये फैसला नहीं कर पा रहे हैं कि आखिर लो बज़ट में कौन सी कार आपके लिए बेहतर होगी। तो आज हम आपको देश में मौजूद तीन ऐसी एंट्री लेवल कारों की लिस्ट लेकर आए हैं जो कम कीमत में बेहतर माइलेज के साथ शानदार परफॉर्मेंस देती हैं। 

1)- Renault KWID: फ्रांस की प्रमुख वाहन निर्माता कंपनी ने बीते दिनों Kwid के नए फेसलिफ्ट मॉडल को लॉन्च किया है। जो कि अपने खास एसयूवी लुक के चलते ग्राहकों के बीच खासी मशहूर है। यह कार भी दो पेट्रोल इंजन के साथ बाजार में उपलब्ध है, जिसमें 0.8 लीटर और 1.0 लीटर का पेट्रोल इंजन शामिल है। यह कार 5 स्पीड मैनुअल और ऑटोमेटिक गियरबॉक्स के साथ आती है। इसमें कंपनी ने 8 इंच का ट्चस्क्रीन इंफोटेंमेंट सिस्टम, की-लेस एंट्री, रिवर्स पार्किंग सेंसर जैसे फीचर्स मिलते हैं। 

कीमत: 4.06 – 5.59 लाख रुपये। 
माइलेज: 22.3 किलोमीटर प्रतिलीटर।

2)- Datsun redi-GO: दैटसन ने हाल ही में बाजार में अपनी सबसे सस्ती कार redi-GO को नए अपडेट के साथ बाजार में लांच किया है। यह कार दो पेट्रोल इंजन के साथ बाजार में उपलब्ध है। जिसमें 0.8 लीटर और 1.0 लीटर का पेट्रोल इंजन शामिल है। यह कार 5 स्पीड मैनुअल और ऑटोमेटिक गियरबॉक्स के साथ आती है। इसमें कंपनी ने LED डे टाइम रनिंग लाइट्स, एलईडी फॉग लाइट, 8 इंच का ट्चस्क्रीन इंफोटेंमेंट सिस्टम भी दिया है, जिसे एप्पल कार प्ले और एंड्रायड ऑटो से कनेक्ट किया जा सकता है। 

कीमत: 3.83 लाख से 4.95 लाख रुपये। 
माइलेज: 22 किलोमीटर प्रतिलीटर। 

3)-  Maruti Alto 800: देश की सबसे बड़ी कार निर्माता कंपनी मारुति सुजुकी की एंट्री लेवल कार अल्टो 800 न केवल देश की सबसे सस्ती कार है, बल्कि बिक्री में भी सबसे आगे है। कंपनी ने इस कार में 796cc की क्षमता का पेट्रोल इंजन प्रयोग किया है जो कि 40.3bhp की पावर और 60Nm का टॉर्क जेनरेट करता है। हाल ही में इस कार को अपडेटेड इंजन और फीचर्स के साथ लॉन्च किया गया है। इसमें सीट बेल्ट अलर्ट, रिवर्स पार्किंग सेंसर, एंटी लॉक ब्रेकिंग सिस्टम (ABS), इलेक्ट्रॉनिक ब्रेकफोर्स डिस्ट्रीब्यूशन (EBD), और स्पीड अलर्ट जैसे फीचर्स मिलते हैं। 

कीमत: 3.15 लाख से 4.70 लाख रुपये। 
माइलेज: 22.05 किलोमीटर प्रतिलीटर। 

नोट: यहां पर कारों की कीमत एक्सशोरूम दिल्ली के अनुसार दी गई है। वहीं वाहनों के माइलेज मीडिया रिपोर्ट़्स पर आधारित हैं। सामान्य तौर पर कार का माइलेज रोड कंडिशन और ड्राइविंग स्टाइल पर निर्भर करता है। इसलिए रियल वर्ल्ड में इसमें भिन्नता संभव है। 

Share This Post