बिहार

सुशील मोदी के खिलाफ राज्यसभा उपचुनाव के लिए पेशे से इंजीनियर इस प्रत्याशी ने भरा नामांकन

बिहार में एलजेपी संस्थापक रामविलास पासवान के निधन से खाली हुई राज्यसभा सीट पर हो रहे उप चुनाव के लिए एनडीए प्रत्याशी और पूर्व उप मुख्यमंत्री सुशील मोदी ने नामांकन दाखिल किया है। वहीं उन्हें टक्कर देने के लिए पेशे से इंजीनियर प्रत्याशी ने नामांकन भरा है।

निर्दलीय प्रत्याशी श्याम नंदन प्रसाद ने भी बुधवार को एक सेट में नामांकन दाखिल किया है। हालांकि नामांकन के लिए जरूरी 10 विधायकों का समर्थन वाला पत्र उन्होंने नहीं दिया है। श्याम नंदन प्रसाद करीब 2:00 बजे नामांकन करने पटना प्रमंडलीय आयुक्त के कार्यालय पहुंचे थे।

 एनडीए प्रत्याशी सुशील मोदी का नामांकन समाप्त होने के बाद पटना प्रमंडल में तैनात ज्यादातर अधिकारी अपने कार्यालय चले गए थे। लेकिन 2:00 बजे जैसे ही अधिकारियों को पता चला कि कोई प्रत्याशी नामांकन करने आया है तो उन्हें बुलाया गया। नामांकन करने के बाद श्यामनंदन प्रसाद ने बताया कि वे पेशे से इंजीनियर रहे हैं। 

समाज सेवा करने के लिए राजनीति में आए हैं। इससे पहले वह 2014 में पटना साहिब लोकसभा निर्वाचन क्षेत्र से चुनाव लड़ चुके हैं। यह पूछने पर कि क्या उन्हें 10 विधायकों का समर्थन प्राप्त है। उन्होंने बताया कि इस संबंध में वे एनडीए और महागठबंधन के विधायकों से बात करेंगे तथा गुरुवार को विधायकों का समर्थन पत्र निर्वाचन अधिकारी के कार्यालय में समर्पित करेंगे। 

Share This Post