टेक & ऑटो

लॉन्च के लिए पूरी तरह तैयार है ये पावरफुल SUV, दमदार फीचर्स और परफॉर्मेंस से देगी Thar को टक्कर

फोर्स मोटर्स घरेलू बाजार में अपनी मशहूर एसयूवी Gurkha के नेक्स्ट जेनरेशन मॉडल को लॉन्च करने के लिए पूरी तरह से तैयार है। कंपनी ने इस एसयूवी को बीते ऑटो एक्सपो के दौरान पेश किया था। आकर्षक लुक, पावरफुल इंजन और दमदार परफॉर्मेंस से ये एसयूवी Mahindra Thar को टक्कर देगी। हाल ही में कंपनी ने इसका टीजर भी जारी किया है। 

फोर्स मोटर्स ने इस एसयूवी का नया टीजर अपने आधिकारिक ट्वीटर हैंडल पर पोस्ट किया है। इस नई एसयूवी में कंपनी शोर, कंपन और कठोरता (नॉइस, वाइब्रेशन और हार्सनेस NVH) लेवल को कम करने के लिए मोल्डेड फ्लोर मैट्स भी दे रही है। कंपनी का दावा है कि इस एसयूवी का एक्सटीरियर डिज़ाइन जितना आकर्षक है उतना ही इसका इंटीरियर भी सकून देने वाला होगा। 

ये एसयूवी बीते ऑटो एक्सपो में पेश की गई कॉन्सेप्ट मॉडल से काफी हद तक मेल खाती है। इसमें राउंडेड शेप हेडलाइट्स के साथ स्पोर्टी लुक वाले LED डे टाइम रनिंग लाइट्स दिए गए हैं। इसके अलावा नए डिज़ाइन का फ्रंट बंपर, टेल लाइट्स और ग्रिल भी दिया गया है। इसमें आपको नया टेलगेट और माउंटेड स्पेयर व्हील भी मिलता है। 

मीडिया रिपोर्ट्स में बताया जा रहा है कि कंपनी इसे दो बॉडी शेप में पेश कर सकती है। जिसतें टू-डोर और फाइव-डोर शामिल है। नई Force Gurkha के दूसरी पंक्ति (सेकेंड रो) में कैप्टन सीट भी दिया जा सकता है। वहीं पिछली पंक्ति में साइड फेसिंग सीट्स दिए जाएंगे। जहां तक इंजन की बात है तो इसमें 2.6 लीटर की क्षमता का डीजल इंजन दिया जाएगा, जो कि 89 bhp की पावर और 260 Nm का टॉर्क जेनरेट करता है। ये इंजन 5 स्पीड गियरबॉक्स के साथ आता है। 

Mahindra Thar के इंजन की बात करें तो इसमें 2.2 लीटर की क्षमता का डीजल इंजन दिया गया है जो कि 130 hp की पावर और 300 Nm का टॉर्क जेनरेट करता है। हालांकि लॉन्च से पहले फोर्स गुरखा की कीमत के बारे में कुछ कह पाना मुश्किल है, लेकिन माना जा रहा है कि कंपनी इसे 10 से 12 लाख रुपये के बीच में लॉन्च कर सकती है। अभी इसके आधिकारिक लॉन्च की तारीखों की घोषणा होनी बाकी है। 

Share This Post