पटना बिहार

कोरोना मरीजों की मदद के लिए आगे आया पटना का ये मंदिर, देगा मुफ्त ऑक्‍सीजन और इलाज

पटना का महावीर मंदिर प्रबंधन कोविड मरीजों के इलाज के लिए आगे आया है। मंदिर ने मरीजों के इलाज सहित कई सुविधाओं की घोषणा की है। मंदिर न्यास द्वारा संचालित बेगूसराय स्थित महावीर अग्रसेन सेवा सदन को कोविड डेडिकेटिड अस्पताल के रूप में परिवर्तित करने का निर्णय लिया है। इसके लिए डॉक्टरों की तैनाती कर दी गई है।

इसमें जल्द ही कोरोना मरीजों का इलाज शुरू हो जाएगा। दिनेश टेबरीवाल को इसका समन्वयक बनाया गया है। जानकारी के अनुसार, पहले इस अस्पताल को सामान्य रोगियों के लिए खोला जाना था। मगर इसे कोविड मरीजों के लिए शुरू करने का निर्णय लिया गया। 

ये फैसला महावीर मंदिर न्यास के सचिव आचार्य किशोर कुणाल की ओर से बुलाई गई सभी महावीर अस्पतालों के निदेशकों और वरीय चिकित्सकों की बैठक के बाद कोरोना मरीजों के इलाज के लिए बेगूसराय के नए अस्पताल को कोविड अस्पताल के रूप में शुरू करने का फैसला लिया गया।

मंदिर के आचार्य ने बताया कि कोरोना के गंभीर मरीजों को ऑक्सीजन निःशुल्क मुहैया कराई जाएगी। इसके लिए महावीर वात्सल्य अस्पताल परिसर में दो नए ऑक्सीजन प्लांट लगाए जाएंगे। एक में ऑक्सीजन का उत्पादन लिक्विड से तो दूसरे में हवा से होगा। लिक्विड ऑक्सीजन प्लांट के लिए कोलकाता की लिंडे इंडिया लिमिटेड को ऑर्डर किया गया है। 

वहीं हवा से ऑक्सीजन का उत्पादन करने के लिए महाराष्ट्र के औरंगाबाद की एयरोक्स टेक्नोलॉजी प्राइवेट लिमिटेड को ऑर्डर दिया गया है। प्लांट चालू होते ही कोरोना मरीजों को निःशुल्क ऑक्सीजन दी जाएगी।

Share This Post