Wise President
राष्ट्रीय

ट्विटर ने Unverified किया उपराष्ट्रपति वेंकैया नायडू का अकाउंट, हटाया ब्लू टिक

केंद्र सरकार और सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म्स के बीच जारी घमासान के बीच ट्विटर ने भारत के उपराष्ट्रपति एम वेंकैया नायडू के निजी ट्विटर हैंडल से वैरिफाइड ब्लू टिक वापस ले लिया है। उपराष्ट्रपति के  कार्यालय ने ये जानकारी दी है। इसको लेकर ट्विटर पर लोग जमकर गुस्सा जाहिर कर रहे हैं। हालांकि कई लोगों का मानना है कि अकाउंट एक्टिव नहीं था इस कारण हो सकता है उसे अनवेरिफाइड कर दिया गया होगा।

बता दें कि भारत सरकार की नई गाइडलाइन को लेकर ट्विटर और सरकार के बीच हालिया दिनों में विवाद बढ़ा है। नई गाइडलाइन को अभी तक ट्विटर ने अपनी रजामंदी नहीं दी है। वहीं, कुछ दिन पहले ही  कंटेंट फिल्टरिंग को लेकर दिल्ली पुलिस ने ट्विटर इंडिया के दिल्ली और गुरुग्राम के दफ्तर पर छापेमारी की थी।

हाल ही में खबर आई थी कि माइक्रो-ब्लॉगिंग साइट Twitter ने एक बार फिर वेरिफिकेशन प्रोसेस शुरू कर दिया है, जिसके जरिए अब यूजर्स फिर से ब्लू टिक के लिए अप्लाई कर पाएंगे। ट्विटर ने इस प्रक्रिया को पिछले तीन साल से रोका हुआ था। 2017 में इस प्रोसेस पर आम लोगों के लिए उस समय रोक लगा दी गई थी, जब ट्विटर के वेरिफिकेशन प्रोगाम को भ्रमित बताते हुए इसकी आलोचना होने लगी थी। आने वाले हफ्तों में अब यह फिर से शुरू होने जा रहा है। यहां हम आपको इसका तरीका बताने जा रहे हैं। 

Share This Post