उत्तर प्रदेश

अयोध्या जिले में दो सहेलियों ने मंदिर में रचाई शादी ,पुलिस को कहा-साथ जिएंगे साथ मरेंगे

अयोध्या जिले में दो समलैंगिक युवतियों के एक मंदिर में शादी कर लेना का मामला प्रकाश में आया है। पुलिस अब युवतियों को कोर्ट में पेश कर 164 का बयान कराएगी। हालांकि जिले में इस तरह का पहला मामला प्रकाश में आने के बाद चर्चाओं का दौर शुरू हो गया है तो पुलिस भी हर तरीके से मामले की पड़ताल कर रही है। 

नगर कोतवाली क्षेत्र के साहबगंज मोहल्ले के रहने वाली एक युवती ने कानपुर की रहने वाली एक युवती के साथ विवाह किया है। दोनों साथ रहने को जिद पर अड़ी हैं। पुलिस की पड़ताल में यह बात प्रकाश में आई है कि कुछ दिन पहले स्थानीय युवती लापता हो गई थी। जिसकी पुलिस खोजबीन कर रही थी। 

इस बीच कानपुर की युवती के साथ उसने कानपुर के ही एक मंदिर में विवाह कर लिया है। कानपुर से युवती के परिजन ही नहीं बल्कि अयोध्या निवासी परिजन भी कोतवाली पहुंच गए। पूछताछ में यह बात प्रकाश में आई है कि कानपुर निवासी युवती का साहबगंज मोहल्ले में स्थित एक रिश्तेदार के यहां कुछ वर्ष से आना जाना था। जिसकी वजह से दोनों युवतियां एक दूसरे के संपर्क में आई थीं। 

नगर कोतवाली के एसएचओ नीतीश कुमार श्रीवास्तव के बताया कि फिलहाल पुलिस केस दर्ज कर मामले की छानबीन कर रही है। क्षेत्राधिकारी अयोध्या अमर सिंह ने बताया कि दोनों युवतियों को कोर्ट में पेश कर 164 का बयान कराया जाएगा। उसके बाद ही कोई अग्रिम कार्यवाही की जाएगी। उन्होंने यह भी बताया कि दोनों युवती नाबालिग हैं।

Share This Post