समस्तीपुर

समस्तीपुर में 24 घंटे में पॉजिटिव से दो गुणा संक्रमित मरीज हुए स्वस्थ

समस्तीपुर में राहत की बात यह है कि कोरोना संक्रमण की अपेक्षा कोरोना से जंग जीतने वालों की संख्या लगातार बढ़ रही है। पिछले 24 घंटे में जिले के विभिन्न क्षेत्रों में 209 लोग कोरोना पॉजिटिव पाए गए, जबकि 405 कोरोना संक्रमित कोरोना की जंग जीतकर स्वस्थ हुए। हालांकि जिले में कोरोना एक्टिव मरीजों की संख्या अभी 2261 है। डीपीआरओ ऋषभ राज ने बताया कि 17 मई को जिले भर में 3989 लोगों की कोरोना जांच करायी गयी थी, जिसमें 209 लोग पॉजिटिव पाए गए हैं। उन्होंने बताया कि कंटेनमेंट जोन में लगातार निगरानी की जा रही है। फिलहाल जिले में 223 कंटेनमेंट जोन सक्रिय है। उन्होंने बताया कि जिले में रिकॉवरी रेट लगातार बढ़ रहा है। फिलहाल 85.20 रिकॉवरी रेट जिले का है।

उजियारपुर व शिवाजीनगर में ज्यादा मिले मरीज

समस्तीपुर जिले में पिछले 24 घंटे में सबसे अधिक उजियारपुर एवं शिवाजीनगर में 22-22 नया कोरोना पॉजिटिव मरीज की पहचान की गयी। इसके साथ ही उजियारपुर में जहां 149 कोरोना एक्टिव है, वहीं शिवाजीनगर में 183 लोग कोरोना एक्टिव मरीज है। इसके अलावे समस्तीपुर ग्रामीण में 11, समस्तीपुर शहरी में एक, विभूतिपुर में नौ, बिथान में 13, दलसिंहसराय में 18, हसनपुर में 13, कल्याणपुर में आठ, खानपुर में नौ, मोहनपुर में एक, मोहीउद्दीननगर में छह, मोरवा में तीन, पटोरी में नौ एवं रोसड़ा में दो नए कोरोना पॉजिटिव मिला है। इसी प्रकार सरायरंजन में नौ, सिंघिया में आठ, ताजपुर में दस, विद्यापतिनगर में छह, वारिसनगर में 11 एवं अन्य जिले के एक कोरोना पॉजिटिव की पहचान की गयी है।

कंटेनमेंट जोन को किया जा रहा सेनिटाइज

कोरोना संक्रमण के प्रसार को पूरी तरह रोकने के लिए कंटेनमेंट जोन पर विशेष निगरानी की जा रही है। इसके तहत सेनिटाइजेशन का कार्य शुरु कर दिया गया है। डीपीआरओ ऋषभ राज ने बताया कि जिले में फिलहाल 223 कंटेनमेंट जोन एक्टिव है। जहां संबंधित प्रखंड के अधिकारियों की देखरेख में सेनिटाइजेशन किया जा रहा है। वहीं लॉकडाउन के सख्ती से पालन को लेकर प्रचार प्रसार भी किया जा रहा है।

Share This Post