Beltron case
बिहार

ज्‍वाइनिंग की मांग को लेकर पटना के बेल्‍ट्रॉन भवन पर कम्‍प्‍यूटर आपरेटरों का हंगामा

ज्‍वाइनिंग की मांग को लेकर पटना के बेल्‍ट्रॉन भवन पर हंगामा कर रहे कम्‍प्‍यूटर ऑपरेटरों पर पुलिस ने लाठीचार्ज किया है। कम्‍प्‍यूटर ऑपरेटर पक्‍की नौकरी के लिए आंदोलन कर रहे हैं। 7311 अभ्‍यर्थियों को तत्‍काल ज्‍वाइन कराने की मांग को लेकर उन्‍होंने बेल्‍ट्रॉन भवन पर घेरा डालो-डेरा डालो आंदोलन शुरू किया था। उन्‍होंने अनिश्चितकालीन धरना की चेतावनी दी थी। 

मिली जानकारी के अनुसार अभ्‍यर्थियों को मनाने के लिए मजिस्‍ट्रेट मौके पर पहुंचे थे लेकिन जब काफी देर बातचीत के बाद भी बात नहीं बनी तो उन्‍होंने पुलिस को लाठीचार्ज का आदेश दे दिया। इसके बाद धरना दे रहे अभ्‍यर्थियों पर पुलिस ने जमकर लाठियां चटकाईं। उन्‍हें मौके से खदेड़ दिया। 

अभ्‍यर्थियों ने आरोप लगाया कि सरकार दमन कर उनकी आवाज दबाने का प्रयास कर रही है। एक दिव्‍यांग अभ्‍यर्थी ने पत्रकारों से कहा कि वह दो साल से ज्‍वाइनिंग के लिए संघर्ष कर रहा है। विभाग की ओर से जारी फाइनल सूची में नाम होने के बावजूद अभ्‍यर्थियों को ज्‍वाइन नहीं कराया जा रहा है। एक महिला अभ्‍यर्थी ने कहा कि नौकरी के नाम पर बार-बार गुमराह किया जा रहा है। अभ्‍यर्थियों ने जिलावार पैनल गठन की बात उठाते हुए सभी 7311 उम्‍मीदवारों को तत्‍काल ज्‍वाइन कराने की मांग की। 

Share This Post