राष्ट्रीय

उपराष्ट्रपति वेंकैया नायडू पाए गए कोरोना पॉजिटिव

उपराष्ट्रपति वेंकैया नायडू मंगलवार को कोरोना वायरस से संक्रमित पाए गए हैं। यह जानकारी उपराष्ट्रपति के ट्विटर हैंडल से मंगलवार रात को दी गई है। उपराष्ट्रपति की पत्नी का भी कोरोना टेस्ट करवाया गया, जिसमें वह निगेटिव मिली हैं। कोरोना से संक्रमित पाए जाने के बाद उपराष्ट्रपति होम क्वारंटाइन में चले गए हैं।

उपराष्ट्रपति सचिवालय द्वारा चलाए जाने वाले उनके ट्विटर अकाउंट ने ट्वीट किया, ”रूटीन कोरोना वायरस के टेस्ट के दौरान भारत के उपराष्ट्रपति आज सुबह पॉजिटिव पाए गए। हालांकि, उन्हें कोई लक्षण नहीं था और स्वास्थ्य भी अच्छा है। उन्हें होम क्वारंटाइन में रहने की सलाह दी गई है। उनकी पत्नी ऊषा नायडू की कोरोना रिपोर्ट निगेटिव आई है और अभी सेल्फ आइसोलेशन में हैं।”

https://twitter.com/VPSecretariat/status/1310970377242202114?s=19

इससे पहले, उपराष्ट्रपति एम वेंकैया नायडू ने मंगलवार को ही फिक्की द्वारा आयोजित एक कार्यक्रम को संबोधित किया था। इस कार्यक्रम में उन्होंने सभी के लिए बेहतर गुणवत्ता वाली स्वास्थ्य सेवाएं आसान और सस्ती बनाने का आह्वान किया था। उपराष्ट्रपति ने कहा था, ”निजी क्षेत्र आगे आ सकते हैं और सार्वजनिक-निजी साझोदारी (पीपीपी) के जरिए इन क्षेत्रों में अपना विस्तार कर सकते हैं।”

उपराष्ट्रपति नायडू से पहले देश की कई प्रमुख हस्तियों को कोरोना वायरस हो चुका है। केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह, केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी, मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान, कर्नाटक के मुख्यमंत्री बीएस येदियुरप्पा भी कोविड-19 से संक्रमित मिले थे। वहीं, हाल ही में केंद्रीय रेल राज्य मंत्री सुरेश अंगड़ी की कोरोना वायरस के चलते दिल्ली स्थित एम्स अस्पताल में निधन हो गया था।

Share This Post