Mukesh Sahni
बिहार विधानसभा चुनाव 2020

बिहार चुनाव: VIP ने सभी 11 सीटों के लिए किया प्रत्याशियों के नाम का ऐलान, सिमरी बख्तियारपुर से लड़ेंगे मुकेश सहनी

मुकेश सहनी की विकासशील इंसान पार्टी ने बिहार विधानसभा चुनाव 2020 के लिए सभी 11 प्रत्याशियों के नाम की घोषणा कर दी है। पार्टी को एनडीए में सीट बंटवारे के तहत बीजेपी ने अपने कोटे की 121 सीटों में से 11 सीट दी है। मुकेश सहनी सिमरी बख्तियारपुर सीट से चुनाव लड़ेंगे। इसके अलावा एक एमएलसी सीट भी बीजेपी ने चुनाव बाद वीआईपी को देने का वादा किया है। इसके लिए भी पार्टी ने संभावित नामों की सूची जारी की है।

बक्सर की ब्रह्मपुर (सुरक्षित) सीट से जयराज चौधरी, मधुबनी से सुमन कुमार महासेठ, दरभंगा की अलीनगर सीट से मिश्रीलाल यादव, मुजफ्फरपुर की साहेबगंज ससीट से राजू कुमार सिंह, सारण की बनियापुर सीट से वीरेंद्र कुमार ओझा, दरभंगा की गौड़ाबैराम सीट से श्रीमति स्वर्ण सिंह, पूर्वी चंपारण की सुगौली (सुरक्षित) सीट से रामचंद्र सहनी, सहरसा की सिमरी बख्तियारपुर (सुरक्षित) सीट से मुकेश सहनी, किशनगंज की बहादुरपुर (सुरक्षित) सीट से लखन लाल पंडित, कटिहार की बलरामपुर सीट से वरुण कुमार झा और मुजफ्फरपुर की बोचहां (सुरक्षित) सीट से विकासशील इंसान पार्टी ने मुसाफिर पासवान को अपना उम्मीदवार बनाया है।

इसके अलावा पार्टी ने एक एमएलसी के लिए संभावित नामों की सूची भी जारी की है। इसमें शेखपुरा के अशोक चौहान, सतीश चौहान, शशि चौहान और सत्यनारायण चौहान, नवादा के मिथिलेश चौहान, वीरेंद्र चौहान, रामाधीर चौहान और नवल चौहान का नाम शामिल है। इसके अलावा नालंदा के शम्भू चौहान और विक्रम चौहान का नाम है। वहीं वैशाली के हरिश्चंद्र महतो, छपरा के बालमुकुंद चौहान, श्रवण हमतो, अवधेश महतो, अशोक महतो और अजय महतो का नाम शामिल है। इसके अलावा पश्चिमी चंपारण के हरेराम महतो और गोरखनाथ चौहान, मुजफ्फरपुर के ओमप्रकाश महतो, रघुनाथ महतो, विनोद महतो और फूलदेव महतो और गया के नकुल चौहान का नाम शामिल है।

Share This Post