खेल

विराट कोहली आयामी खिलाड़ी नहीं हैं जब जरूरत होती है वह अपने खेल को बदल लेते हैं। : विक्रम राठौर

आधुनिक क्रिकेट में भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान विराट कोहली को बेस्ट बल्लेबाज माना जाता है। वह क्रीज पर टिक कर भी खेल सकते हैं और बड़े स्कोर का पीछा करने की उनकी योग्यता को सब देख चुके हैं। कोहली एक शानदार क्रिकेटर हैं। भारतीय टीम के बल्लेबाजी कोच विक्रम राठौड़ ने कहा है कि विराट कोहली की ताकत है कि वह हर प्रारूप में उसकी जरूरत के मुताबिक खेल सकते हैं और उनमें सबसे अच्छी बात यह है कि वह खेल को लेकर काफी समर्पित हैं।

राठौड़ ने कहा, ”वह एक आयामी खिलाड़ी नहीं हैं। जब जरूरत होती है वह अपने खेल को बदल लेते हैं। वह हर फॉर्मैट में अलग अंदाज में खेलते हैं। यह उनकी ताकत है।” राठौड़ ने अपनी बात को सिद्ध करने के लिए आईपीएल-2016 का उदाहरण दिया जब कोहली ने लीग में 973 रन बनाए थे और अकेले की दम पर रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर को फाइनल में ले गए थे। 

उन्होंने कहा, ”इसका एक सबसे बड़ा उदाहरण मैंने 2016 के आईपीएल में देखा, जब उन्होंने एक शतक लगाया और 40 छक्के मारे। वेस्टइंडीज दौरे पर भी वह अच्छी फॉर्म में थे। आईपीएल के दो महीने के बाद वह वेस्टइंडीज दौरे पर जाते हैं और पहले ही मैच में दोहरा शतक लगाते हैं। उनका एक भी शॉट हवा में नहीं था।”

Share This Post