समस्तीपुर

धीरे-धीरे राजनीति का केंद्र बनता जा रहा समस्तीपुर शहर के बी•एड कॉलेज का जलजमाव

समस्तीपुर: भाड़ी बारिश और जाम नालियों की वजह से शहर का बी •एड कॉलेज और उसके आस पास का छेत्र भारी जलजमाव झेल रहा है । ये परेशानी तकरीबन 20 दिन से उस इलाके के लोग झेल रहे हैं । शुरू में सारे जनप्रतिनिधियों नें अपना पलड़ा झाड़ लिया बाद में सोशल मीडिया पे युवाओं के बीच छेत्र की तस्वीरें और वहां का हाल वाइरल होते देख धीरे-धीरे पूरे शहर के राजनीतिज्ञ अपनी अपनी वाह वाही लेने पहोंच गये ।

आपको बता दें की बी •एड कॉलेज रोड में जलजमाव की समस्या तकरीबन 10 वर्षों से है, जबसे वार्ड-5 के लोगों नें जान बूझ कर बाबा केड रोड में नाली जाम किया । पीछ्ले 10 वर्षों में कई बार सांसद विधायक और बहोत से राजनीतिज्ञ इस रास्ते से आते जाते थे लेकिन किसी की नींद नहीं खुली आज जबकि भाड़ी बारिश से हुए इस भयंकर जलजमाव से सारी नालियां भर चुकी है,कितना भी अभी कुछ कर लें जब तक बारिश नहीं रुकेगा और नाली का पानी कम नहीं होगा तब तक जल नीकाशी नामुमकिन सा है ये जानते हुए भी बहोत से राजनेता लोगों की सहानभूति लेने कूद गये हैं ।

हालांकि जनता सब देख रही है इस आश में की शायद कहीं से पानी निकल जाये । आपको बता दें की समाचार 9 की टीम नें पड़ताल की है जिसमें पता चला की जब तक बारिश काम नहीं होगा नालियों का जलस्तर कम नहीं होगा तब तक कुछ भी कर लें नीकाशी असम्भव है क्यूंकि शहर की सारी नदियां और नाले भरे हुए हैं, बी •एड कॉलेज का इतना जादा पानी नहीं निकाला जा सकता । हाँ अगर 10 दिन लगातार धूप हुआ तो पानी उतरेगा ।

इस्लिये जनता को यह पहचान करना जरूरी है की सही समय पर किसने जनता के लिये कार्य किया, कोई भी आपदा होने के बाद तो सब सहानभूति देने कूद जाते हैं ।

समस्तीपुर एवं उसके आस पास के पल- पल की जानकारी पाने के लिये जुड़े रहें Samachar9 के साथ ।

Share This Post