बिहार

बिहार : छत पर बनावा दी स्कॉर्पियों गाड़ी जैसी पानी की टंकी, आनंद महिंद्रा ने कहीं ये बात

बिहार के भागलपुर जिले के रहन वाले इंतसार आलम आजतक दाे वजह से सुर्खियाें में हैं। पहली उनका छप पर खड़ी स्कॉर्पियो गाड़ी सबका ध्यान अपनी ओर खींच रही है। चौकिए नहीं। यह सचमुच की स्कॉर्पियो गाड़ी नहीं है बल्कि स्कॉर्पियो की डिजाइन में पानी की टंकी है। लेकिन इसी दूर से देखकर कोई भी यह नहीं समझ पाता कि यह टंकी है, अधिकांश लोगों को यह पहली नजर में खड़ी गाड़ी ही समझ में आती है। वहीं सुर्खियाें में आने की दूसरी वजह भी इसी स जुड़ी है। उनके इस प्रयास को आनंद महिंद्रा ने ट्वीट कर बधाई दी है।

इंतसार आलम भागलपुर जिले में सबौर कस्बे में रहते हैं। उन्होंने सबसे पहले स्कॉर्पियो गाड़ी ही खरीदी थी। अपनी इस गाड़ी के लगाव के चलते उन्होंने घर के ऊपर रखी टंकी को स्कॉर्पियो के डिजाइन में बनवाया है। इंतसार ने बताया कि इस स्कॉर्पियो के डिजाइन वाली टंकी से उन्होंने अपने घर के चारों फ्लोर्स में पानी का कनेक्शन भी दिया है जो कि इसके दरवाजों के पास से जा रही लाइनों के जरिए पहुंचता है। इसका आइडिया अपनी पत्नी ने दिया। इंतसार बताते हैं कि एक बार वह घुमने आगरा गए थे। वहां एक घर में इसी तरह का छोटा सा डिजाइन बनाया गया था। इसके बाद आगरा से मिस्त्री को बुलवाकर इंतसार ने अपने घर में कार का डिजाइन बनवाया। इंतसार का कहना है कि उनका इस स्कॉर्पियो रूपी टंकी को बनवाने में ढाई लाख का खर्च आया है।


वही आनंद महिंद्रा भी इंतसार के इस प्रयास से काफी प्रभावित नजर आए। महिंद्रा ने इंतसार के घर की तस्वीर को शेयर किया और लिखा अब से हमारे किसी भी प्रोडक्ट की ब्रैंड यात्रा तब तक पूरी नहीं होगी जब तक कोई एक कस्टमर उस प्रोडक्ट के डिजाइन की टंकी नहीं बनवा लेता है। उन्होंने इसके अलावा अपने एक और ट्वीट में इंतसार को सलाम भेजा और स्कॉर्पियो कार के डिजाइन को छत पर लगा देने के इस अनूठे प्रयास की भी उन्होंने तारीफ की।

Share This Post